आपदा पीड़ितों से मिलकर लौट रहे MLA धामी के साथ हुआ हादसा
आपदा पीड़ितों से मिलकर लौट रहे MLA धामी के साथ हुआ हादसा
Share:

देहरादून: अभी बारिश का मौसम चल रहा है और इस दौरान कई तरह की घटनाएं सामने आ रही है. वही इस बीच उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के मोरी गांव में आपदा पीड़ितों की दिक्कतें सुनकर लौट रहे, धारचूला के MLA हरीश धामी चिमड़ियागाड़ नाले में अचानक आए मलबे के साथ बह गए. मलबे का बहाव इतना अधिक तेज था कि वे लगभग 10 मीटर तक बह गए.  

वही इस दौरान साथ में चल रहे कार्यकर्ताओं ने बड़ी मुश्किल से उन्हें बचाया. तब इसके चलते उनके मुंह, नाक और कानों में भी मलबा घुस गया. नाले में बहने के दौरान बोल्डरों की चपेट में आने से MLA को बेहद चोटें भी आई हैं. मलबे के तेज सैलाब को देख साथ में चल रहे कार्यकर्ता भी बहुत घबराए नजर आए. तत्पश्चात, कार्यकर्ताओं ने उन्हें बाहर निकाला और डॉक्टरों को बुलाकर उन्हें प्राथमिक चिकत्सा दी. बता दें कि MLA धामी टांगा गांव में आई आपदा के पश्चात्, निरंतर प्रभावित इलाको में जाकर लोगों का हाल जान रहे हैं. 

आपको बता दें कि 19 जुलाई की रात्रि को बंगापानी तहसील के मेतली, बगीचागांव, लुम्ती, जारा जिबली और मोरी गांवों में वर्षा ने जमकर कहर बरपाया था. तत्पश्चात, 29 जुलाई को भी मोरी गांव में वर्षा ने खतरनाक रूप ले लिया. सेना और एसडीआरएफ के जवान क्षेत्र में राहत एवं बचाव की कोशिशों में लगे हैं, किन्तु नदियों में पुल और संपर्क मार्गों के बह जाने से गांवों में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान तक लाना सरल नहीं है. वही इस घटना दौरान MLA को लगी चोटों का उपचार कर लिया गया है, तथा साथ ही पीड़ितों की मदद के लिए भी हर संभव प्रयास किये जा रहे है. 

बेंगलुरु में कंटेनमेंट इलाकों की संख्या 19 हजार के पार पहुंची

सुशांत मौत मामले में नया मोड़, रिया चक्रवर्ती को बताया गया 'सुपर किलर'

इस राज्य में रविवार को नहीं लगेगा लॉकडाउन, रात्रिकालीन कर्फ्यू भी हटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -