केदारनाथ की रिलीज पर रोक लगाने से कोर्ट का इनकार
केदारनाथ की रिलीज पर रोक लगाने से कोर्ट का इनकार
Share:

लगातार विवादों से घिरी रही फिल्म  'केदारनाथ' के लिए राहत भरी खबर है सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की इस फिल्म पर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया है साथ ही इस फिल्म से जुडी याचिका को भी न्यायलय द्वारा खारिज कर दीया गया है वही न्यायलय ने याचिकाकर्ता को फिल्म के खिलाफ डीएम रुद्रप्रयाग को प्रत्यावेदन देने को कहा है।

फिल्म देखने के बाद लेंगे कोई फैसला
उत्तराखण्ड की संस्कृति और परंपराओं को ताक पर रखकर बनी फिल्म केदारनाथ की रिलीज पर उठे विवाद के बीच उत्तराखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इस पर उत्तराखण्ड सरकार के पर्यावरण मंत्री सतपाल महाराज ने बयान दिया था जिसमे उन्होंने कहा था कि फिल्म देखने के बाद ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा गठित समिति कोई महत्वपूर्ण फैसला लेगी।

 फिल्म पर हिंदुओं की आस्था आहात करने का आरोप 
याचिका में आरोप लगाया गया था कि भगवान केदारनाथ का अपमान करते हुए विदेशी रुपयों के दम पर फिल्म का निर्माण किया गया है। याचिकाकर्ता ने उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर कर कहा था कि फिल्म केदारनाथ में पहाड़ समेत हिंदुओं की आस्था और विश्वास के साथ भद्दा मजाक किया गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि केदारनाथ में सैकड़ों वर्षों से मुस्लिम समाज के लोग निवास करते हैं जबकि यंहा एक भी मुस्लिम या इस्लामिक परिवार नहीं रहता है। फिल्म निर्माता ने केदारनाथ की आपदा को लव जिहाद से जोड़कर धर्म विशेष की आस्था और विश्वास पर कुठाराघात किया है। 

हाशिमपुर कांड में आरोपियों को 19 दिसंबर तक करना होगा कोर्ट में पेश

रिलीज़ के पहले कोर्ट होगी 'केदारनाथ' की सुनवाई

117 करोड़ की संपत्ति कोयला घोटाले में जब्त की गई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -