उत्तराखंड सरकार न कश्मीरी छात्रों को दी राहत, नहीं भरना होगा फाइन
उत्तराखंड सरकार न कश्मीरी छात्रों को दी राहत, नहीं भरना होगा फाइन
Share:

देहरादून: हाल ही में देहरादून में रहकर पढ़ाई करने वाले कश्मीरी छात्रों को राज्य सरकार ने बड़ी राहत दी है. राज्य सरकार के हस्तक्षेप के बाद अब छात्रों को निजी विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में फाइन जमा नहीं कराना होगा. अनुपस्थित रहने और समय पर फीस जमा न कराने पर दून के निजी संस्थानों ने कश्मीरी छात्रों पर यह जुर्माना लगाया था. जंहा कुछ माह पहले जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए हटने के बाद वहां कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई थी. इसके चलते दून में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र अपने विवि और कॉलेजों में नहीं पहुंच सके.

जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि इससे पाबंदी के दौरान संस्थानों में उनकी अनुपस्थिति लग गई. वहीं, कई छात्र समय पर अपनी फीस भी जमा नहीं करवा सके. इस पर निजी शैक्षणिक संस्थानों ने उन पर अर्थदंड लगा दिया. वहीं इस बात का पता चला है कि छात्रों पर दो हजार से 10 हजार तक का जुर्माना लगाया गया है. जेएंडके स्टूडेंट एसोसिएशन ने इस पर विरोध जताते हुए जुर्माना निरस्त करने की गुहार लगाई थी. एसोसिएशन की मांग पर राज्य सरकार ने सभी निजी विवि और कॉलेजों को छात्रों से जुर्माना न वसूलने के निर्देश दिए हैं. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जेएंडके स्टूडेंट एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता नासिर कुह्यामी ने बताया कि कई निजी विवि और कॉलेजों ने पहले ही छात्रों से जुर्माना हटा दिया था. अब राज्य सरकार के निर्देश के बाद अन्य कॉलेजों ने भी छात्रों को राहत दी है. 

इंदौर: आग लगने से तीन बसें हुईं राख, यात्रियों में मची भगदड़

मासूम से दुष्कर्म के बाद निर्ममता से हत्या, लोगों ने आरोपी को कोर्ट परिसर में पीटा

भोपाल में एक शिक्षिका के साथ हैवानियत, 4 दरिंदों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -