फ्लोर टेस्ट के रिजल्ट से पहले ही कांग्रेस में शुरु हुआ जश्न

देहरादून: उतराखंड विधानसभा में हुुए फ्लोर टेस्ट के परिणाम आने अभी बाकी है, लेकिन कांग्रेसी खेमे में अभी से इसकी जीत की खुशी मनाई जा रही है. सूत्रों का कहना है कि फ्लोर टेस्ट में हरीश रावत पास हो गए है. इसकी औपचारिक घोषणा बुधवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा की जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि "यह लोकतंत्र की जीत है" सोनिया ने कहा कि "उतराखंड में लोकतंत्र की जीत हुई है. यह लोकतंत्र जनता के भरोसे, कांग्रेस और रावत सरकार की बड़ी जीत है. आप नेता औऱ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसे बीजेपी के लिए बड़ा धक्का बताया है।

कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोकतंत्र को कत्म करने की बीजेपी की कोशिश नाकाम हुई. यह सब सुप्रीम कोर्ट के कारण संभव हुआ है, क्यों कोर्ट ने ही फ्लोर टेस्ट के आदेश दिए थे. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उतराखंड फ्लोर टेस्ट बीजेपी सरकार के लिए बड़ा झटका है।

आगे केंद्र सरकार राज्यों को अस्थिर करने की कोशिश नहीं करेगी. कांग्रेस के सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है. लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने और राज्य की निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने की नाकाम कोशिश करने वालों के लिए यह बड़ी हार है।

कांग्रेस विधायक ह्दयेश ने कहा कि 33 विधायकों ने हमारे समर्थन में मतदान दिया है. हम लोकतांत्रिक प्रक्रिया को और अधिक मजबूत करने के लिए बीएसपी और पीडीएफ के सहयोगियों का सम्रथन करना चाहते है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -