उत्तराखंड के रुझानों में फिर खिल रहा कमल, पुष्कर धामी और हरीश रावत पिछड़े
उत्तराखंड के रुझानों में फिर खिल रहा कमल, पुष्कर धामी और हरीश रावत पिछड़े
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बहुमत मिल चुका है। हालाँकि, सीएम पुष्कर सिंह धामी अपनी खटीमा विधानसभा सीट से पीछे चल रहे हैं। वे इस सीट से 2 बार के MLA हैं। वहीं, कांग्रेस के CM फेस हरीश रावत भी लाल कुआँ सीट से पीछे चल रहे हैं। राज्य में 60 सीटों पर रुझान आ गए हैं। भाजपा 44 और कांग्रेस 21 पर आगे चल रही है, जबकि 5 सीटों पर बसपा सहित अन्य पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

मंगलौर में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) उम्मीदवार सरवत करीम अंसारी दो राउंड की गिनती में लगभग 1130 मतों से आगे चल रहे हैं। यहाँ कांग्रेस के टिकट पर काजी निजामुद्दीन मैदान में हैं। कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सविता कपूर दो हजार वोटों से आगे चल रही हैं। बता दें कि उत्तराखंड में कुल 70 विधानसभा सीट है। जहाँ सरकार बनाने के लिए 36 सीटों की दरकार होती है। 

बता दें कि इस बार उत्तराखंड में 65.10 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है, जो 2017 के विधानसभा चुनावों (65.56) से थोड़ा ही कम है। चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को चुनावी कार्यक्रम का ऐलान किया था। 14 फरवरी को मतदान हुआ, जिसमें हरिद्वार में सबसे अधिक 67.58 प्रतिशत मतदान हुआ है।

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -