उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर नाराज हुए राहुल गांधी! जानिए क्या है वजह?

देहरादून: अब दिल्ली में उत्तराखंड कांग्रेस की गुटबाजी कांग्रेस आलाकमान के समक्ष उभरकर आ गई है। अभी तक पार्टी चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं कर सकी है तथा इसके पीछे सबसे बड़ा कारण पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत एवं नेता प्रतिपक्ष के बीच राजनीतिक तकरार है। जिसकी वजह से पार्टी 13 सीटों पर नाम फाइनल नहीं कर सकी हैं। वहीं बताया जा रहा है कि गुटबाजी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी खफा हैं। प्रदेश में होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने 57 सीटों पर नाम निर्धारित कर दिए हैं, जबकि 13 सीटों पर रावत एवं प्रीतम सिंह के बीच कलह चल रही है।

दरअसल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत एवं नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह कई अहम सीटों पर आमने-सामने हैं तथा इसकी वजह से बीते 3 दिनों से दिल्ली में चल रही मीटिंग में उम्मीदवारों के नाम पर निर्णय नहीं लिया जा सका है। हालांकि पहले बताया जा रहा था कि शनिवार रात तक पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। मगर आज एक बार फिर कांग्रेस के नेताओं की मीटिंग उम्मीदवारों के चयन को लेकर होनी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत खेमे ने कुछ सीटों पर नए नाम सामने रखे थे, जिन पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने आपत्ति व्यक्त की तथा उन्होंने इन नामों पर सीधे रूप से विरोध व्यक्त किया।

वही अब चर्चा है कि प्रदेश में पार्टी 57 सीटों पर मंजूरी बना चुकी है। मगर 13 सीटों पर विवाद सामने आ रहा है तथा इसमें दोनों ही गुट अपने अपने दावे कर रहे हैं। जबकि दिल्ली में तीसरे दिन शनिवार को दोपहर को आरम्भ हुई मीटिंग रात एक बजे तक चली। मगर सीटों पर कोई मंजूरी नहीं बन सकी। कहा जा रहा है कि इसमें 9 सीटें गढ़वाल क्षेत्र की और 4 सीटें कुमाऊं क्षेत्र की हैं।

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -