आज हर सीट पर BJP तैयार करेगी तीन नामों का पैनल
आज हर सीट पर BJP तैयार करेगी तीन नामों का पैनल
Share:

देहरादून: शनिवार को उत्तराखंड बीजेपी 70 विधानसभा सीटों पर नामों के पैनल तैयार कर देगी। प्रत्येक सीट पर पार्टी 3 नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजेगी। शनिवार को इसके लिए प्रदेश पार्टी दफ्तर में कोर ग्रुप की मीटिंग चल रही है। तत्पश्चात, चुनाव समिति की मीटिंग होगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के अनुसार, सभी चुनाव क्षेत्रों से पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट मिल गई हैं। सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को पार्टी के राज्य चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, सीएम पुष्कर सिंह धामी व प्रदेश अध्यक्ष की उपस्थिति में चुनाव क्षेत्रों से लाए गए नामों की पेटी खोली गईं। सीनियर नेताओं के बीच इन नामों पर गहन मंथन हुआ। 

वही शनिवार को कोरग्रुप के समक्ष ये सभी नाम रखे जाएंगे तथा दावेदारों की जीत की संभावना की मेरिट पर 3 नामों का पैनल तैयार किया जाएगा। प्रातः 11 बजे से कोर ग्रुप की मीटिंग आरम्भ होगी तथा फिर 1 बजे से चुनाव समिति की मीटिंग होगी। प्रदेश अध्यक्ष कौशिक के अनुसार, दोनों बैठकों में नामों का पैनल तैयार करने के पश्चात् इसे केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि केंद्रीय संसदीय बोर्ड 3 नामों के पैनल पर विचार करने के पश्चात् उम्मीदवारों का ऐलान करेगा। 

रविवार को बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व नई दिल्ली में एक अहम बैठक बुलाई है। इस मीटिंग में सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय हिस्सा लेंगे। मीटिंग में चुनावी रणनीति तथा उम्मीदवारों को लेकर बातचीत होगी। विधानसभा चुनाव में अपने टिकट को लेकर परेशान बीजेपी विधायकों ने लॉबिंग आरम्भ कर दी है। शनिवार को प्रदेश पार्टी दफ्तर में कोर ग्रुप की बैठक में दावेदारों के नामों का पैनल तैयार होना है। इससे पूर्व इन MLA ने पार्टी के उन नेताओं घर पर दस्तक दीं, जो कोर ग्रुप के सदस्य हैं। शुक्रवार को कई MLA पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के डिफेंस कालोनी मौजूद आवास पर प्राप्त हुए। इस के चलते विधायकों ने अपनी उम्मीदवारी को लेकर पूर्व सीएम से पैरवी करने की अपील की। मीटिंग में सम्मिलित विधायकों में पौड़ी के मुकेश कोली, टिहरी के धन सिंह नेगी, लैंसडौन के दिलीप सिंह रावत, प्रताप नगर से विजय सिंह पंवार सम्मिलित थे। उनके अतिरिक्त भी कुछ अन्य MLA में त्रिवेंद्र से बातचीत की।

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -