पूर्व CM हरीश रावत का बड़ा ऐलान, बोले- सत्ता में आने पर ढाई से 3 वर्षों में...

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने बताया कि साल 2022 में सत्ता में आने पर ढाई से 3 सालों में गैरसैंण में अवस्थापना विकास तथा ढांचागत सुविधाएं जुटाने के पश्चात् राजधानी वहां शिफ्ट कर देंगे। गैरसैंण में विधानसभा भवन का निर्माण म्यूजियम बनाने के लिए नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि 29 नवंबर को सत्र के प्रथम दिन कांग्रेस गैरसैंण में विशाल रैली निकालकर सरकार को चेताने का काम करेगी।  

वही कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए हरीश रावत एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने गैरसैंण के मसले पर भारतीय जनता पार्टी को कठघरे में खड़ा किया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि गैरसैंण के नाम पर बीजेपी राज्य के लोगों के साथ छलावा कर रही है। ग्रीष्मकालीन राजधानी होने के बाद भी वहां शीतकाल में सत्र आयोजित करना सरकार की नियत पर प्रश्न खड़े करता है। इससे पहले राज्य अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया गैरसैंण के मसले पर कांग्रेस का स्टैंड साफ़ है। पार्टी की नियत पर किसी को भी शंका नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने बोला कि 9 महीने पूर्व बीजेपी के ही पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत ने सत्र के चलते गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने का ऐलान किया था, मगर तब से अब तक मुख्यमंत्री से लेकर सीएस तक और मंडलायुक्त से लेकर आयुक्त तक को तो छोड़ो एक अदना कर्मचारी भी गैरसैंण नहीं गया। ऐसे में सरकार के ऐलान पर ही प्रश्न खड़े हो रहे हैं।

उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर सीएम ने किए ये बड़े ऐलान

अब श्रमिकों को भी प्रशिक्षित करेगी दिल्ली सरकार

'AG-DGP चाहिए या मैं ?' सिद्धू ने पंजाब सरकार को फिर दिया अल्टीमेटम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -