मूसलाधार बारिश के कारण ध्वस्त हुआ चीन सीमा को जोड़ने वाला पैदल मार्ग
मूसलाधार बारिश के कारण ध्वस्त हुआ चीन सीमा को जोड़ने वाला पैदल मार्ग
Share:

देहरादून: मिलम दुंग के मध्य सनगाड़ नामक जगह पर पैदल मार्ग नष्ट होने से चीन बॉर्डर पर सेना एवं ITBP को रसद की सप्लाई बाधित हो गई है। सैनिकों के लिए अग्रिम चौकियों तक खाद्यान्न और अन्य आवश्यक सामान नहीं पहुंच पा रहा है। पिछले दिनों हुई सर्वाधिक वर्षा के पश्चात् चीन बॉर्डर को जोड़ने वाला मिलम दुंग पैदल मार्ग दुंग तथा सनगाड़ के बीच कई स्थान ध्वस्त हो गया है। मिलम के निचले भागों में भी कई जगहों पर पैदल मार्ग ध्वस्त होने से सुरक्षा एजेंसियों तथा माइग्रेशन गांवों के लोगों को समस्या हो रही है।

वही लोग जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं। ITBP एवं सेना को समान की सप्लाई करने वाले ठेकेदार कुंदन पांगती ने बताया कि मार्ग अवरुद्ध होने की जानकारी एसडीएम भगत सिंह फोनिया को दे दी है। SDM ने जल्द बॉर्डर पर जाने वाले मार्गों को ठीक करने के निर्देश दिए हैं। बड़ाबे धारी बेलतड़ी से क्वारबन के लिए बन रही PMGSY की पांच किलोमीटर लंबी सड़क के कटान का कार्य पूरा हो चुका है। सड़क कटिंग पूरी होने के पश्चात् क्षेत्रवासियों को जल्दी यातायात सुविधा प्राप्त होने की उम्मीद थी मगर पिछले दिनों आई आपदा की वजह से पूरी सड़क मलबे से पट गई है।

वही आपदा से तकरीबन 25 लाख रुपये की हानि का अंदाजा लगाया जा रहा है। इस सड़क में अभी पुल का निर्माण भी किया जाना है। क्षेत्रवासियों ने विभाग से शीघ्र सड़क का मलबा हटाने एवं पुल का निर्माण कर यातायात सुचारु करने की मांग की है। वही सीएम के पैतृक गांव टुंडी को आज भी सड़क एवं शिक्षकों की प्रतीक्षा है। 

नवाब मलिक का एक और बड़ा धमाका, बोले- फैशन टीवी का हेड काशिफ खान है ड्रग माफिया...

कर्नाटक के हासन में वार्षिक हसनम्बा समारोह हुआ शुरू

'रास्ते खुलेंगे और हम संसद में जाकर फसल बेचेंगे..', बैरिकेड हटने पर बोले राकेश टिकैत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -