रामनगर के बांगाझाला नदी में नजर आई बाघिन
रामनगर के बांगाझाला नदी में नजर आई बाघिन
Share:

कई दिनों से ढिकुली गांव में दो गायों को अपना निवाला बनाने वाली बाघिन अपने तीन शावकों के साथ बांगाझाला नदी में दिखाई दी है। वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर दीप रजवार का दावा है कि यह वही बाघिन है, जिसने अभी कुछ दिन पहले कोसी चौड़ पर दो गायों को मारा था।पहली बार यह बाघिन अपने 3-4 माह के तीन शावकों के साथ पिछले साल नवंबर में टेड़ा गांव के सूखा नाले पर नजर आई थी, जिसकी फोटो किसी सैलानी की ओर से ली गई थी।उसके बाद से ही दीप रजवार इस बाघिन को स्टडी कर रहे हैं। उनके अनुसार सीतावनी जोन में बाघ को ट्रेस करना आसान नहीं है। पिछले 6-7 महीनों में केवल तीन चार मौकों पर ही उन्हें यह बाघिन और उसके शावक अलग-अलग दिखाई दिए। 

वहीं हर बार सभी को अलग-अलग देखा गया था, परन्तु इस बार बाघिन अपने तीनों शावकों के साथ दिखाई दी। इसके साथ ही पिथौरागढ़ में भाटीगांव का 24 वर्षीय एक युवक की शनिवार दोपहर तेंदुए से पांच मिनट तक गुत्थमगुत्था हुई और अपने साहस से तेंदुए को भागने पर मजबूर कर दिया। तेंदुए हमले में युवक के सिर और शरीर पर काफी चोट आई है। उसके सिर पर पांच टांके लगे हैं।भाटीगांव निवासी भुवन चंद्र भट्ट पुत्र भवानी दत्त भट्ट दोपहर करीब 12 बजे जंगल से बकरियों को चराकर घर लौट रहा था। रास्ते में घात लगाए तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। तेंदुए के हमला करते ही बकरियां भाग गईं। भुवन ने करीब पांच मिनट तक तेंदुए के साथ दरांती और लकड़ी से संघर्ष कर अपनी और बकरियों की जान बचाई। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की भुवन ने बताया कि तेंदुए के हमला करते ही उसने शोर मचाना शुरू कर दिया।कुछ दूरी पर बकरियां चरा रहे सुनील भट्ट और मुकेश भट्ट उसके चीखने पर मौके पर पहुंचे। किसी तरह उन्होंने लकड़ियों और डंडे से हमला कर तेंदुए को भागने में मजबूर कर दिया। इसके बाद उन्हें दोनों युवा गांव तक लेकर आए। यहां से उसे वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। तेंदुए के हमले में युवक के सिर पर पांच टांके लगे हैं और शरीर पर भी ंचोट लगी है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मथुरा दत्त जोशी ने पीड़ित को उचित मुआवजा देने और तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की है।

SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना कागज़ात के महज 5 मिनिट में खुल जाएगा अकाउंट

वेरिनाग के जंगलों में छिपे दहशतगर्दों को सुरक्षाबलों ने घेरा, मुठभेड़ जारी

अपनी 7 सीटर कार पर Renault दे रहा तगड़ा डिस्काउंट, जाने पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -