रुद्रपुर में ड्रोन से लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोग होंगे चिन्हित
रुद्रपुर में ड्रोन से लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोग होंगे चिन्हित
Share:

रुद्रपुर जिला प्रशासन की चेतावनी के बाद भी कई लोग का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। वहीं अब गली मोहल्लों में घूमने वाले ऐसे लोगों के ड्रोन के माध्यम से फोटोग्राफ लिए जाएंगे। इसके बाद इन लोगों पर पुलिस मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही कर सकती है । इसके अलावा अब पुलिस प्रशासन के माध्यम से ही खाना और खाद्यान्न वितरित किया जा सकेगा। असल में लॉकडाउन के बावजूद कई जगहों पर लोग घरों के बाहर और गलियों में समूह में घूम रहे हैं। वहीं एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के उल्लंघन में जिले में 25 लोगों मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। 

इनमें अधिकतर सितारगंज के हैं। सभी एसडीएम और सीओ को ड्रोन से निगरानी कर मोहल्लों में समूह में बैठने और घूमने वाले लोगों के फोटोग्राफ लेने के निर्देश दिये गए हैं। वहीं ऐसे लोगों पर मुकदमें दर्ज किए जा सकते है । जरूरतमंदों को भोजन बांटने वालों को संक्रमण का खतरा हो सकता है।इसके साथ ही  लिहाजा अब पुलिस प्रशासन की क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) के माध्यम से ही भोजन और खाद्यान्न वितरित हो सकता है । इसके लिए 17 थानों में 17 पुलिस और 17 प्रशासन की क्यूआरटी गठित की गई है।बताया कि खाने से संबंध में आने वाली कॉल एक ही जगह से एड्रेस हो सकती है । फेक फ़ूड कॉल करने वालों पर कानूनी कार्यवाही की जा सकती है । 

वहीं उन्होंने कहा कि जो लोग तीन टाइम खाना मंगा रहे है वो खुद या परिवार के साथ राहत शिविर में शिफ्ट हो जाएं। वहीं उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में केवल जरूरत पर ही काल करें और अनावश्यक पास न लें।एसएसपी ने कहा कि सोशल मीडिया में कोरोना के संबंध में भ्रामक पोस्ट न करें।  इसके साथ ही गलत पोस्ट या वीडियो डालने पर जिले में पार्षद सहित पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज हो चुका है। वहीं घर और रहें और लॉक डाउन का पालन करें।

लॉकडाउन में सरकार ने गरीबों को दी बड़ी राहत. बढ़ाया मनरेगा मजदूरों का वेतन

कोरोना: क्या देशभर में लागू होगा आपातकाल ? इंडियन आर्मी ने दिया जवाब

कोरोना: आखिर क्यों राज्यपाल लालजी टंडन ने चखा भोजन?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -