देहरादून में कैब और टैक्सियों पर मिल सकती है राहत
देहरादून में कैब और टैक्सियों पर मिल सकती है राहत
Share:

देहरादून जिले के ऑरेंज जोन में आने से लोगों को अब कुछ राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ऑरेंज जोन में ओला कैब और अन्य टैक्सियों के साथ ही निजी कारों को सशर्त अनुमति मिल सकती है। इसके साथ ही हालांकि इसका फैसला स्थानीय प्रशासन करेगा। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मिलने के बाद ही राहत दी जाएगी। फिलहाल लॉकडाउन नियमों का पालन कराया जाएगा।

चुनौतियां और ज्यादा बढ़ गई हैं
डीएम ने कहा कि ऑरेंज जोन में आने के बाद चुनौतियां और ज्यादा बढ़ गई हैं। अब अगला लक्ष्य ग्रीन जोन में पहुंचना है। लॉकडाउन के बीच प्रशासन की ओर से लोगों को जरूरी राहत दी है। फैक्टरी, किताबें व पंखे की दुकानें खुल रही हैं। आवश्यक सेवाओं की दुकानें रोज सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक खुल रही हैं।उम्मीद है कि केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन में लोगों को और ज्यादा राहत मिले। ऑरेंज जोन में ओला कैब और टैक्सी सेवाओं को छूट मिल सकती है। इसमें ड्राइवर के अलावा दो यात्रियों को ले जाने की अनुमति होगी। 

मुख्यमंत्री ने मांगी ट्रेनों के संचालन की अनुमति 
प्रदेश सरकार ने राज्य के बाहर फंसे लोगों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए केंद्र को 12 ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा है। मुख्यमंत्री ने बताया कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए गठित हाई पावर कमेटी ने यह फैसला लिया है कि ट्रेन संचालित कर लोगों को जल्दी वापस लाया जा सकता है। वहीं प्रदेश के बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना अनिवार्य किया जाएगा। प्रदेश में प्रवेश करने पर जांच की जाएगी। उसके बाद आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाया जाएगा।

शहर में गुजारा मुमकिन नहीं है लेकिन गाँव बचा लेगा उम्मीद यही है

लाखों भारतीयों की नौकरी पर मंडराया खतरा, ओमान सरकार ने बनाया नया कानून

जम्मू में आतंकी घुसपैठ से लोगों में मचा कोहराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -