बेरोजगारी के मुद्दे पर राज्य सरकार के विरुद्ध कांग्रेसी आज करेंगे प्रदेशव्यापी प्रदर्शन
बेरोजगारी के मुद्दे पर राज्य सरकार के विरुद्ध कांग्रेसी आज करेंगे प्रदेशव्यापी प्रदर्शन
Share:

देहरादून: शनिवार को ‘त्रिवेंद्र गवर्मेंट रोजगार दो, वरना गद्दी छोड़ दो’ के नारे के साथ कांग्रेस पूरे राज्य में सड़कों पर उतरेगी. रोजगार के मामले पर ही कांग्रेस ने राज्य सरकार से श्वेत लेटर जारी करने की डिमांड भी की है. वही शुक्रवार को कांग्रेस भवन में प्रेस से मुखातिब कांग्रेस के राज्य उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि सरकारी डिपार्टमेंटों में कई पद रिक्त पड़े हैं. कोरोना संकट में भी गवर्मेंट इन पदों पर नियुक्तियां नहीं कर रही है. इसीलिए कांग्रेस ने गवर्मेंट से रोजगार के मुद्दे पर श्वेत लेटर की डिमांड की है. 

वही गवर्मेंट यदि यह डिमांड नहीं मानती है तो स्पष्ट है कि रोजगार के मुद्दे में गवर्मेंट बेरोजगारों को अंधेरे में रख रही है. धस्माना के अनुसार, पार्टी शनिवार को पूरे राज्य में ब्लॉक लेवल पर प्रदर्शन करेगी. इसमें कांग्रेस के बड़े नेता भी सम्मिलित होंगे. कांग्रेस स्टेट प्रेसिडेंट प्रीतम सिंह के नेतृत्व में यह बेरोजगारी के विरुद्ध राज्य व्यापी आंदोलन का आरम्भ है. कांग्रेस के नेशनल महासचिव तथा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लगभग पांच दिन तक सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे. कुमाऊं से लौटने के पश्चात् हरीश रावत ने यह निर्णय लिया है. शनिवार को वे एक वेबिनार के मध्यम से बेरोजगारी के मुद्दे पर युवाओं से बात करेंगे. वही अब शनिवार को वेबिनार में युवाओं से चर्चा की जाएगी.

वही दूसरी तरफ राज्य में सैंपल जांच बढ़ने के साथ ही कोरोना संक्रमण दर में भी उछाल आया है. बीते 10 दिन में प्रदेश में एक लाख से ज्यादा लोगों की कोविड जांच की गई. यानी एक दिन में औसतन 10 हजार लोगों की जांच हुई. इसके आधार पर संक्रमण की दर 8.34 प्रतिशत रही. हालांकि मार्च से लेकर अब तक कुल सैंपल जांच और संक्रमित मरीजों के आधार पर प्रदेश की संक्रमण दर 6.02 प्रतिशत है.

आज मध्यप्रदेश को बड़ा तोहफा देंगे पीएम मोदी, पौने दो लाख परिवारों को कराएंगे गृह प्रवेश

कांग्रेस में बड़ा बदलाव, गुलाम नबी से छीना पद, प्रियंका को दी अहम जिम्मेदारी

चुनाव आयोग के नए दिशानिर्देश, आपराधिक मामलों की तीन बार अख़बार में छपवाना जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -