पैसे लेकर टिकट बांटने के आरोपों पर बोले हरीश रावत- 'कांग्रेस मुझे निष्‍कासित करे...'
पैसे लेकर टिकट बांटने के आरोपों पर बोले हरीश रावत- 'कांग्रेस मुझे निष्‍कासित करे...'
Share:

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election) में मिली पराजय के पश्चात् प्रदेश कांग्रेस के अंदर हड़कंप मच गया है. पार्टी के वरिष्‍ठ नेता एक दूसरे पर पराजय ठीकरा फोड़ रहे हैं, तो वहीं कई नेताओं के बगावती तेवर भी खुलकर सामने आ रहे हैं. पद एवं पार्टी टिकट बेचने का इल्जाम लगने के पश्चात् कांग्रेस (Congress) के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुझे निष्‍कासित करे. उन्‍होंने कहा कि उन पर लगे सभी इल्जाम गंभीर हैं. हरीश रावत ने कहा कि उनके समर्थक की तरफ से जब ऐसे इल्जाम लगाए जा रहे हैं तो फिर मुद्दा और भी गंभीर हो जाता है. रावत ने कहा कि पार्टी इन इल्जामों के एवज में उन्‍हें निष्‍कासित कर सकती है.

वही हरीश रावत ने रणजीत रावत (Ranjit Rawat) के इल्जामों पर ट्वीट कर कहा कि, "पद और पार्टी टिकट बेचने का इल्जाम बहुत गंभीर है और अगर वह इल्जाम एक ऐसे शख्स पर लगाया जा रहा हो, जो सीएम रहा है, जो पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष रहा है, जो पार्टी का महासचिव रहा है तथा कांग्रेस कार्यसमिति का सदस्य है और इल्जाम लगाने वाला शख्स भी गंभीर पद पर विद्यमान व्यक्ति हो तथा उस शख्स द्वारा लगाये गये इल्जाम को एक अत्यधिक अहम पद पर विद्यमान व्यक्ति व उसके समर्थकों द्वारा प्रचारित-प्रसारित करवाया जा रहा हो, तो यह आरोप और भी गंभीर हो जाता है. यह इल्जाम मुझ पर लगाया गया है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि कांग्रेस पार्टी मुझ पर लगे इस इल्जाम के आलोक में मुझे पार्टी से निष्कासित करे. होली बुराईयों के समन का एक उचित उत्सव है, होलिका दहन और हरीश रावत रूपी बुराई का भी इस होलिका में कांग्रेस को दहन कर देना चाहिए‌.” 

वही एक दिन पहले उत्तराखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष रणजीत रावत ने हरीश रावत पर रूपये लेकर पार्टी में टिकट और पद बांटने का इल्जाम लगाया था. रणजीत रावत ने पूर्व सीएम हरीश रावत पर इल्जाम लगाते हुए कहा था कि हरीश रावत के बोलने पर ही उन्होंने 2017 का चुनाव रामनगर से लड़ा था, मगर उन्होंने इसी को अपनी कर्मभूमि बना लिया. उन्होंने कहा कि इस बात के गवाह कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय भी हैं, जिनके समक्ष उन्होंने यह बात कही थी.

CM योगी के दिल्ली से लौटते ही शुरू हुआ बैठकों का दौर, अब MLC चुनाव पर पूरा जोर

'गलती से पाकिस्तान में जा घुसी थी भारतीय मिसाइल..', आज लोकसभा में इसपर बयान देंगे राजनाथ सिंह

कश्मीरी पंडितों का वो हत्यारा, जिसे देख मुस्कुराए PM मनमोहन.. रविश कुमार ने कहा - 'सर'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -