अब श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में भी हो सकेगा कोरोना टेस्ट, सीएम ने किया लैब का लोकार्पण
अब श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में भी हो सकेगा कोरोना टेस्ट, सीएम ने किया लैब का लोकार्पण
Share:

देहरादून: दुनिया भर में इन दिनों कोरोना का प्रकोप है, वहीं भारत में भी कोरोना संक्रमण के मामले दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. जिसको देखते हुए कई विशेषज्ञ कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने की सलाह दे रहे हैं. जिसके चलते सरकार जगह जगह टेस्टिंग सेंटर स्थापित कर रही है. इसी क्रम में उत्तराखंड के गढ़वाल जिले स्थित वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 पीसीआर टेस्टिंग लैब की शुरुआत हो चुकी है. गुरुवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसका ऑनलाइन लोकार्पण किया.

लोकार्पण के पश्चात सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्टिंग लैब से पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली और टिहरी जनपद के लोगों के नमूने लेने में आसानी होगी. इसके  साथ ही उन्होंने जल्द ही अल्मोड़ा और हरिद्वार में भी कोरोना टेस्टिंग लैब स्थापित करने की बात कही. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया इस लैब के बाद प्रदेश में कोरोना के नमूने लेने में और तेजी आएगी.

सीएम त्रिवेंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से ही श्रीनगर में सैंपल टेस्ट होने शुरू हो चुके हैं. श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में रोजाना 100 से ज्यादा टैस्ट होंगे. अभी तक राज्य में 5 हज़ार 602 नमूनों की रिपोर्ट आ चुकी है. जिसमें 55 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, इनमें से 36 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

व्यापार पर कोरोना की मार, दो माह में 1.88 लाख करोड़ के निर्यात ऑर्डर रद्द

कोरोना और लॉकडाउन के बीच चमका सोना, डिमांड में हुआ भारी इजाफा

लॉकडाउन : वकील चाहते थे वित्तीय सहायता, SC ने खारिज की याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -