मात्र 1 रुपए में मिलेगा पानी का कनेक्शन, इस राज्य के सीएम ने किया ऐलान
मात्र 1 रुपए में मिलेगा पानी का कनेक्शन, इस राज्य के सीएम ने किया ऐलान
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज राज्य में पानी के कनेक्शन को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि पानी के कनेक्शन को लेकर अब आम जनता को किसी किस्म की समस्या नहीं होगी. न तो इसके लिए उन्हें अधिक पैसे देने होंगे और न ही इससे संबंधित हुई कार्यवाही में समय लगेगा. 

सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत जनता तक पानी के कनेक्शन को पहुंचाने का निर्णय लिया है. उनका कहना है कि उत्तराखंड देश का पहला ऐसा प्रदेश है, जहां पानी का कनेक्शन महज 1 रुपए में मिलेगा. आपको बता दें कि फिलहाल पानी के कनेक्शन के लिए लोगों को 2350 रुपए तक चुकाने पड़ते हैं, किन्तु अब उन्हें सरकार ने केवल 1 रुपए में पानी के कनेक्शन को देने की घोषणा की है. ये आम लोगों के लिए बहुत राहत देने वाली खबर है. 

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज अपनी विधानसभा डोईवाला में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत के साथ पार्टी के कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे. सीएम रावत का कहना है कि गाय गंगा डेयरी योजना के तहत राज्य में प्रथम चरण में 10 हजार पशुपालकों को सब्सिडी के तहत गाय मुहैया कराई जाएगी. इस तादाद को अगले वर्ष तक दोगुनी करने का टारगेट भी सरकार ने रखा है. 

आ ही गया सुशांत की आखिरी फिल्म का ट्रेलर, रुला देगी कहानी

चीन की कोरोना वैक्सीन पर विशेषज्ञों की चेतावनी, कहा- सेहत के लिए हो सकती है घातक

कोरोना काल में फिर चमका सोना, चांदी के भी भाव बढे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -