कोरोना महामारी के चलते रद्द हुई चारधाम यात्रा, सीएम रावत ने किया ऐलान
कोरोना महामारी के चलते रद्द हुई चारधाम यात्रा, सीएम रावत ने किया ऐलान
Share:

देहरादून: पूरे देश के साथ ही उत्तराखंड में भी कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। ऐसी स्थिति के मद्देनज़र उत्तराखंड की तीरथ सिंह रावत सरकार ने इस साल चार धाम यात्रा पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। यह यात्रा 14 मई से आरंभ होने वाली थी। यात्रा रद्द करने को लेकर सीएम तीरथ सिंह रावत ने आज इस संबंध में जानकारी दी है।

यात्रा रद्द करने को लेकर रावत ने कहा कि, 'राज्य में कोरोना करे मामलों में वृद्धि के मद्देनज़र यात्रा को स्थगित किया जाता है। चार मंदिरों के पुजारियों को ही सिर्फ यहां पूजा करने की अनुमति होगी। पूरे देश के लोगों के लिए चारधाम यात्रा को अभी के लिए बंद किया जाता है।'' बता दें कि 14 मई को यमुनोत्री मंदिर के पट खुलने के साथ चार धाम यात्रा आरंभ होनी थी। गत वर्ष भी उत्तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी के मद्देनज़र चार धाम यात्रा पर रोक लगा थी। इसके बाद राज्य सरकार ने पहली जुलाई से भक्तों के लिए चार धाम यात्रा शुरू की थी। 

जुलाई के अंतिम सप्ताह में राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ अन्य राज्यों के भक्तों को चार धाम यात्रा पर आने की इजाजत दी थी। उत्तराखंड की मशहूर चार धाम यात्रा के तहत श्रद्धालु उत्तराखंड स्थित बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा करते हैं। इस यात्रा में लाखों श्रद्धालु शामिल होते हैं। यात्रा में शामिल होने के लिए देश के विभिन्न राज्यों से भक्त यहां पहुंचते हैं।

देश में कोरोना महामारी के बीच सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #ResignModi, फेसबुक ने किया ब्लॉक...

'देश के सभी लोगों को मिले फ्री कोरोना वैक्सीन...', राहुल गांधी ने फिर दोहराई अपनी मांग

जमानत मिलने के बाद भी रिहा नहीं हो पाए लालू यादव, वकीलों की हड़ताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -