उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने किया गंगा नदी पर 3 लेन पैदल पुल का उद्घाटन

Nov 21 2020 02:18 PM
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने किया गंगा नदी पर 3 लेन पैदल पुल का उद्घाटन

एक प्रमुख विकास में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को टिहरी गढ़वाल के मुनि की रेती क्षेत्र में गंगा नदी पर तीन लेन के पैदल पुल जानकी सेतु का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, 346 मीटर लंबे निलंबन फुटब्रिज का निर्माण 48.85 करोड़ रुपये की लागत से किया गया था। इस अवसर के दौरान, मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि शीघ्र ही ऋषिकेश में "बजरंग सेतु" नामक एक नया पुल का निर्माण किया जाएगा, वह ग्लास से बना हुआ ब्रिज होगा जो कि कला के एक अनूठा कार्य होने वाला है। उन्होंने कहा कि पौड़ी में सिंगतली और बीन नदियों पर पुल का निर्माण जल्द किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि राज्य में पिछले साढ़े तीन वर्षों में 250 से अधिक पुलों का निर्माण किया गया है।

रावत ने कहा कि 88 करोड़ रुपये के बजट की एक बार की मंजूरी के कारण डोबरा-चांटी पुल का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार युवाओं को स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है और जल्द ही बेरोजगारों को 3 लाख रुपये का ब्याज मुक्त ऋण प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "एडवेंचर टूरिज्म उद्योग के लिए एक नया आयाम है और इसका भविष्य उज्ज्वल है। पौड़ी में टिहरी और बिलखेत में एडवेंचर टूरिज्म की व्यापक संभावनाएं हैं।" इस अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, ऋषिकेश की महापौर अनीता ममगाईं, गढ़वाल मंडल विकास निगम के उपाध्यक्ष केके सिंघल, मुनि की रेती नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष रोशन रतूड़ी और अन्य उपस्थित थे।

जम्मू कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता, जैश के दो खूंखार आतंकी गिरफ्तार

ट्रक ने मारी ऐसी टक्कर कि उछलकर रोड के दूसरी तरफ जा गिरी कार, भीषण हादसे में 7 की मौत

'जैश' के गिरफ्तार आतंकियों का देवबंद कनेक्शन आया सामने, चलाते थे 'जिहाद' व्हाट्सएप ग्रुप