उत्तराखंड में 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं जून माह से हो सकती है शुरू
उत्तराखंड में 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं जून माह से हो सकती है शुरू
Share:

कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने हमारे जीने का तरीका बदल दिया है। हाल के एक विकास में, शिक्षा मंत्रालय बोर्ड परीक्षाओं पर बैठकें और चर्चा कर रहा है। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन परीक्षा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था पर विचार कर रही है। 12वीं की बोर्ड परीक्षा जून तक आयोजित की जा सकती है। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राज्य के सभी शिक्षा मंत्रियों से सुझाव मांगे हैं।

 उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा, "हमने अपने अधिकारियों से इस बारे में बात की, जब सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं होंगी, तो कोरोना महामारी के अलावा बारिश होगी, जो हम सभी के लिए मुश्किल स्थिति पैदा करेगी। स्कूल पर्वतीय क्षेत्र में अतिरिक्त परेशानी का सामना करना पड़ेगा, मैदान में स्कूलों को ऐसी कोई कठिनाई नहीं होगी इसलिए हमारे लिए यह जानना आवश्यक हो जाता है कि पर्वतीय जिले में कितने स्कूल हैं और कितने छात्र हैं, अगर सीबीएसई फैसला करता है बरसात के समय में परीक्षा दे दो, पहाड़ के बच्चों के लिए यह एक समस्या होगी। 

उन्होंने आगे यह कहते हुए आश्वासन दिया कि, ''जहां तक उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा का सवाल है, हमने अपने सचिव को निर्देश दिया है कि बोर्ड के सचिव और उनकी टीम इस बात पर चर्चा करें कि वहां वैकल्पिक व्यवस्था के तहत परीक्षा आयोजित की जाए या किसी वैकल्पिक व्यवस्था के तहत. अन्य व्यवस्था की जा सकती है। परीक्षा कैसे कराई जाए, यह हम तय करेंगे.'' फिलहाल परीक्षा के लिए 1385 केंद्र बनाए गए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए 500 परीक्षा केंद्रों को और बढ़ाना होगा।

3 माह की मोहलत के बाद भी ट्विटर-फेसबुक ने नहीं माने नियम ! अब हो सकती है बड़ा एक्शन

कोरोना की लड़ाई में केरल ने बनाई स्पेशल टास्क फोर्स

सपा सांसद आज़म खान की हालत नाज़ुक, कोरोना के बाद अब फेफड़ों में हुआ 'फाइब्रोसिस'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -