आज सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे पहल कार्यक्रम का शुभारंभ

देहरादून: शनिवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड जन विकास सहकारी समिति के पहल समारोह का शुभारंभ करेंगे। समारोह के तहत राज्य भर के युवाओं को स्वरोजगार के मौके उपलब्ध कराए जाएंगे। समिति के अध्यक्ष संजय उनियाल ने कहा कि समारोह में उत्तराखंड के दूरदराज गांव से लघु एवं कुटीर उद्योग से संबंधित लोग सम्मिलित होंगे। साथ ही दूसरे प्रदेशों में रह रहे उत्तराखंड के लोग भी सम्मिलित होंगे।

समारोह में उन व्यक्तियों को उत्तराखंड रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा, जो अपने-अपने इलाकों में उत्तराखंड के भीतर लघु एवं कुटीर उद्योग, स्वरोजगार एवं रोजगार से जुड़े हुए इलाके में खास योगदान दे रहे हैं। समिति ने उत्तराखंड बचाओ अभियान का आरम्भ किया:- कहा गया कि एक बेहतर, सुरक्षित एवं समृद्ध उत्तराखंड के लिए समिति ने उत्तराखंड बचाओ अभियान का आरम्भ किया है। 

वही इसके तहत उत्तराखंड के दूरदराज के गांवों के व्यक्तियों को आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य रखा गया है। पत्रकार से बातचीत के लिए दिग्विजय सिंह भंडारी, जगदीश भट्ट, तारा दत्त शर्मा, जयदेव कैंथोला, गिरिजा किशोर पांडे, बसंत पांडे, महेश भट्ट उपस्थित रहे। बता दे कि पहल समारोह के माध्यम से राज्य भर के युवाओं को स्वरोजगार के मौके उपलब्ध होंगे। 

सऊदी सरकार के साथ अपनी जानकारी साझा करने के लिए अधिकार कार्यकर्ता ने ट्विटर पर मुकदमा किया दर्ज

श्रीलंकाई सरकार हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए ईटीए सेवा फिर करेगी शुरू

अब बिना अनुमति लिए कोलकाता तक एक्शन ले सकेगी BSF, विरोध में उतरी ममता सरकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -