सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किए केदारनाथ मंदिर के दर्शन
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किए केदारनाथ मंदिर के दर्शन
Share:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को केदारनाथ मंदिर का दौरा किया, जहां उन्होंने हिमालय मंदिर में पूजा की और केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया। केदारनाथ धाम पुनर्विकास परियोजना की आधारशिला अप्रैल 2017 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रखी गई थी और कहा जाता है कि यह उनके सपनों की परियोजनाओं में से एक है।

मास्टर प्लान का दूसरा चरण केदारनाथ धाम विकास और पुनर्निर्माण परियोजना को समर्पित है, केदारनाथ में पवित्र स्थल के लिए, ड्रोन की मदद से। 2013 में अचानक आई बाढ़ के दौरान उत्तराखंड में हिमालयी मंदिर के कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए थे। उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने चार धाम यात्रा पर रोक हटा दी थी, जो आधिकारिक तौर पर 18 सितंबर से शुरू हुई थी, जिसमें तीर्थयात्रियों की संख्या को चार हिमालयी मंदिरों में प्रतिदिन जाने की अनुमति दी गई थी।

इससे पहले, दो महीने पहले, धामी ने केदारनाथ में पवित्र स्थल के लिए केदारनाथ धाम विकास और पुनर्निर्माण परियोजना को समर्पित मास्टर प्लान के दूसरे चरण की प्रगति को ड्रोन की मदद से नोट किया। 2013 में अचानक आई बाढ़ के दौरान उत्तराखंड में हिमालयी मंदिर के कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए थे।

लखीमपुर हिंसा: सपा नेता तजिंदर पर शुभम मिश्रा की हत्या का आरोप, पिता बोले- तलवार और डंडों से मारा

19 महीने ईरानी जेल में रहने के बाद स्वदेश लौटे तमिलनाडु के मछुआरे

किसानों को रौंदने वाला वीडियो देख बोले वरुण गांधी- ये किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -