मौसम हुआ साफ, फिर शुरू हुई चारधाम यात्रा
मौसम हुआ साफ, फिर शुरू हुई चारधाम यात्रा
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के कारण कुछ समय के लिए रोकी गई चार धाम यात्रा गुरुवार को बारिश थमने के बाद केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में फिर से शुरू हो गयी। मौसम में सुधार के बावजूद बद्रीनाथ में सड़क मार्ग अभी भी अवरुद्ध है और मौसम साफ होने के बाद इसे फिर से खोल दिया जाएगा। 

वही राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 54 लोगों की मौत हो गई है। चार धाम तीर्थ यात्रा के लिए श्रद्धालु हरिद्वार व ऋषिकेश से सार्वजनिक व निजी वाहनों से रवाना हो रहे हैं। उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के अनुसार, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में हेलीकॉप्टर सेवा सुचारू हो गई है और जल्द ही जोशीमठ और पीपलकोटी में फिर से शुरू होगी। 

लगातार बारिश से अल्मोड़ा हाईवे का एक बड़ा हिस्सा भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। हल्द्वानी से अल्मोड़ा और अल्मोड़ा से रानीखेत और बागेश्वर तक कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं जिससे यातायात की आवाजाही प्रभावित हुई है। इस बीच, देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के सदस्य डॉ हरीश गौर ने कहा कि उत्तराखंड चार धाम के सभी मंदिरों में प्रतिदिन पूजा चल रही है. मंदिरों के कपाट खुलने के बाद से अब तक करीब दो लाख श्रद्धालु चार धाम पहुंच चुके हैं।

सीएम के. चंद्रशेखर राव के हुजूराबाद दौरे की तारीख अभी तय नहीं: टी रामाराव

पीएम मोदी ने की सीएम मनोहर लाल की तारीफ, जानिए वजह

अनुसूचित जनजातियों की सूची में वाल्मीकि और बोया समुदायों को करें शामिल: चंद्रबाबू नायडू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -