उत्तराखंड हिमस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़ी, अब तक 384 लोग किए गए रेस्क्यू
उत्तराखंड हिमस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़ी, अब तक 384 लोग किए गए रेस्क्यू
Share:

चमोली: उत्तराखंड के चमोली जिले में भारत-चीन बॉर्डर के पास नीति घाटी के सुमना में सोमवार को एक और शव बरामद होने से हिमस्खलन में मरने वालों की तादाद 13 हो गई है. चमोली के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी ने जानकारी देते हुए बताया है कि सुमना में हादसे वाली जगह से सुबह एक और शव बरामद हुआ है.

शुक्रवार को हुए हिमस्खलन वाले स्थान से शनिवार को 10 और रविवार को दो लाश मिली थी. इसके साथ ही हादसे में अब तक 13 लोगों कि मौत होने की पुष्टि हो चुकी है. उन्होंने बताया कि लाशों को पोस्टमार्टम के लिए जोशीमठ लाया जा रहा है. मृतकों में से 11 की शिनाख्त हो चुकी है, जो झारखंड के निवासी थे. इसके साथ ही, हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज किया जा रहा है. इनमें से पांच घायल जोशीमठ सेना अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि दो अन्य को देहरादून रेफर किया गया है.

मलारी गांव से लगभग 25 किलोमीटर दूर सुमना, धौलीगंगा नदी से निकलने वाली दो धाराओं, गिरथीगाड और किओगाठ के संगम पर स्थित है और हिमस्खलन के वक़्त मौके पर सीमा सड़क संगठन का निर्माण कार्य जारी था, जहां श्रमिक काम कर रहे थे. चमोली की डीएम स्वाति भदौरिया ने कहा कि 384 लोग सुरक्षित निकाले जा चुके हैं. लापता लोगों के संबंध में उन्होंने कहा कि सीमा सड़क संगठन के अधिकारियों से इस बारे में जानकारी ली जा रही है. उन्होंने बताया कि जल्द ही घटना के प्रभावितों को सहायता राशि मुहैया करा दी जाएगी.

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान- 18 से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को मुफ्त लगेगा कोरोना का टीका

Reliance Industries और BP ने भारत के KG D6 ब्लॉक में दूसरा डीप वाटर गैस फील्ड किया शुरू

कोरोना से जूझ रहे भारत की मदद को आगे आए सुन्दर पिचाई, किया रिलीफ फंड का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -