उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 72
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 72
Share:

देहरादून: राज्य सरकार के अनुसार उत्तराखंड ग्लेशियर फटने की घटना में मरने वालों की संख्या शनिवार तक 72 तक पहुंच गई है, क्योंकि मलबे से दो और शव और मानव शव बरामद किए गए थे। चमोली के आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की देर शाम 72वां शव बरामद किया गया। उन्होंने कहा, इस बीच, हिमस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में बचाव कार्य शनिवार को 21 दिन तक जारी रहा।

इस प्रकार हिमस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों से अब तक 72 शव और 30 मानव शरीर के अंग बरामद किए गए हैं जिनमें से 41 शवों की पहचान कर ली गई है, उन्होंने कहा कि 132 लोगों को जोड़ना अभी भी लापता है।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, इस बीच, एनटीपीसी जिसका तपोवन-विष्णुगढ़ पनबिजली परियोजना 7 फरवरी की आपदा से सबसे ज्यादा प्रभावित थी, ने राज्य सरकार द्वारा जारी सूची के अनुसार 25 प्रभावित परिवारों को मुआवजे के रूप में भुगतान किए जाने वाले मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 3.52 करोड़ रुपये की राशि जमा की है। उन्होंने कहा, राज्य सरकार द्वारा उनके लापता परिजन के मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने के बाद बाकी परिवारों को भी मुआवजा दिया जाएगा।

कोरोना वैक्सीन लगवाने के 15 दिन बाद 42 वर्षीय शख्स की मौत, मचा हड़कंप

दिल्ली में हथियार के साथ 2 संदिग्ध गिरफ्तार, करना चाहते थे एक्टिविस्ट की हत्या

कुरान बाँटने का कोर्ट का आदेश ठुकराने वाली ऋचा के पिता की गोली मारकर हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -