कोरोना को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल की बैठक हुई संपन्न
कोरोना को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल की बैठक हुई संपन्न
Share:

आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक हुई। जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। उत्तराखंड सरकार के शासकीय प्रवक्त मदन कौशिक ने जानकारी दी।फैसले : - कोविड 19 से कोरोना वारियर्स में रोगप्रतिरोधक क्षमता वृद्धि के लिये 2 करोड़ 48 लाख रुपये की मंजूरी दी गई। होम्योपैथी में आर्सेनिक अल्बम 30 और आयुर्वेद के गिलोय, अश्वगंधा ,तुलसी ,काढ़ा जैसी दवाओं के क्रय में धनराशि व्यय होगी।

इसके साथ ही राज्य में टेली मेडिसिन और दून हास्पिटल में ई हॉस्पिटल खोलने की मंजूरी। आज माननीय मुख्यमंत्री ने इसका उद्घाटन किया।30 अप्रैल से श्रीनगर मेडिकल कालेज में कोविड जांच की मंजूरी। अल्मोड़ा और हरिद्वार में भी जांच के लिये प्रस्ताव भेजा जाएगा।सामान्य जांच के लिये कंटेनर ओपीडी  की फ्री सुविधा दी जाएगी।रजिस्ट्री ऑफिस से सम्बंधित शुल्क भुकतान में  ई पेमेंट , मोबाइल इत्यादि से भुकतान करने की सुविधा दी गई।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की खरीफ फसल, बीज में मिलने वाली सब्सिडी के अलावा 25% अतिरिक्त सब्सिडी कृषकों को दी जाएगी।त्यूणी पलासू  और आराकोट त्यूणी पलासू परियोजना को जल विद्युत परियोजना निगम लिमिटेड के माध्यम से बनाने की मंजूरी दी गई।रुद्रपुर, हरिद्वार और पिथोड़ागढ़ मेडिकल कालेज में 5-5 पदों स्वीकृति दी गई।अधीनस्थ सेवा आयोग में ऑन लाइन परीक्षा में फर्म चयन का अधिकार माननीय मुख्यमंत्री को दिया गया।

लॉकडाउन के बीच हुई यह अनोखी शादी रहेगी यादगार, देखे वीडियो

अचानक अमेरिका ने दिखाई कड़वाहट, व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर पीएम मोदी को किया अनफॉलो

आज विधि-विधान से खोले गए केदारनाथ के कपाट, पीएम मोदी के नाम की गई प्रथम पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -