4 करोड़ की फ्लोटिंग मरीना बोट में कैबिनेट मीटिंग, टिहरी झील की विशेष सजावट

उत्तराखंड के इतिहास में आज का दिन बहुत हुई स्वर्णिम रहेगा. त्रिवेंद्र रावत सर्कार के कार्यकाल में पहली बार ऐसा हो रहा है कि टिहरी झील में कैबिनेट की बैठक की जाएगी.  दरअसल सर्कार ने यह कैबिनेट मीटिंग पर्यटन को बढ़ावा देने और टिहरी झील में 4 करोड़ की लगत वाली फ्लोटिंग मरीना बोट के लिए पर्यटकों का रुझान बढ़ाने के उद्देश्य के लिए किया जा रहा है.इसके लिए मरीना बोट को भव्यता से सजाया जा रहा है.  

विश्व के सबसे बड़े बांधों में से एक टिहरी डैम की  42 वर्ग किमी में फैली विशालकाय टिहरी झील पर्यटन विकास की अपार अनुमान को संजोये हुए हैं. टिहरी झील में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने र्यटन विकास के लिए करोड़ों रुपये अवस्थापना विकास पर खर्च भी किए हैं. टिहरी झील में फ्लोटिंग मरीना, इको हट्स,बार्ज बोट के साथ ही झील किनारे आलीशान होटल भी बनकर पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार है. 

इस बैठक में सरकार पर्यटकों को झील की फ्लोटिंग मैरीना वोट की ओर आकर्षित करने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसलों को मंजूरी भी देगी साथ ही यह पहली बार होगा जब कोई कैबिनेट बैठक इस तरह झील में सम्पूर्ण की जाएगी. उत्तराखंड  मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक सुबह में करीब 11 बजे शुरू हो सकती है. 

CISCE results 2018 - 12वीं में तम्मना दाहिया ने टॉप कर देश में दूसरा स्थान बनाया

CISCE results 2018 -आईजी दीपम सेठ के बेटे ने 98% अंक लाकर बढ़ाया मान

देहरादून नगर निकाय चुनाव के लिए आप ने की तैयारियां तेज़, कार्यकर्ताओं को विशेष निर्देश

बद्रीनाथ यात्रा पर बरसी खतरों की बारिश, तत्काल रोकी गई यात्रा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -