इस राज्य के शिक्षकों का अब बढ़ेगा वेतन
इस राज्य के शिक्षकों का अब बढ़ेगा वेतन
Share:

देहरादून : प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले हुए वही इन्ही से शिक्षकों की बल्ले-बल्ले हो गई है। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि कैबिनेट निर्णय के अन्तर्गत 18 विषयों पर विचार हुआ और 16 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। 

कौशिक ने बताया कि राज्य विश्वविद्यालय के शिक्षकों को 7 वें वेतनमान की मंजूरी दे दी गई है। शिक्षकों को इसका लाभ 01 जनवरी 2016 से मिलेगा। इससे 02 हजार शिक्षकों को लाभ होगा और 130 करोड़ रुपये का व्यय भार बढे़गा। इसके साथ ही अब हरिद्वार में मॉडल विद्यालय के भूमि का प्रस्ताव उच्च शिक्षा विभाग के स्थान पर शहरी विकास विभाग प्रस्तुत करेगा। वही बता दे एनसीईआरटी पुस्तकों के डीबीटी रेट में बढोतरी कर दी गई है। कक्षा 01 से 05 तक 150 रूपये से 250 रूपये, कक्षा 06 से ऊपर 250 रूपये से 400 रूपये को मंजूरी प्रदान की गई। 

यह फैसले भी हुए 
बैठक में कई अन्य महत्वपूर्ण फैसले भी हुए जिसमे उत्तराखंड राजकीय प्राथमिक शिक्षा में टीईटी क्वालीफाई अभ्यर्थियों की नियुक्ति ज्येष्ठता नहीं बल्कि श्रेष्ठता मेरिट से होगी। एनसीआरटी की किताब खरीदने में डीबीटी के तहत अब कक्षा पांच तक डेढ़ सौ की जगह ढाई सौ रुपये और कक्षा आठ तक ढाई सौ रुपये की जगह चार सौ रुपये खाते में आएंगे वही अल्मोडा बेस चिकित्सालय को नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट के साथ करार बढ़ाया है.

चट्टान टूटने के कारण बंद हुई सेना की चीन सीमा पर आवाजाही

देशभर में प्रसिद्ध देहरादून का ये स्वाद, अब है ख़त्म होने की कगार पर

निकाय चुनाव निपटते ही इस शहर में बढ़ाया गया हाऊस टैक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -