पीएम मोदी से त्रिवेंद्र की मुलाकात के बाद, सबकी निगाहें सीएम के अगले कदम पर
पीएम मोदी से त्रिवेंद्र की मुलाकात के बाद, सबकी निगाहें सीएम के अगले कदम पर
Share:

देहरादून: भारत के पीएम मोदी से सीएम त्रिवेंद्र की मुलाकात के बाद अब सबकी निगाहें सीएम के अगले कदम पर लगी है. उनके दिल्ली से लौटने के बाद बीजेपी के हलकों में यह चर्चा खासी गर्म है कि अगले कुछ दिनों में प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार किया जान चाहिए. वहीं कैबिनेट में फेरबदल की इन संभावनाओं के बीच कतार में खड़े कई दावेदार भी एक्शन में आ गए हैं. सूत्रों की मानें तो उन्होंने अपनी दावेदारी तेज कर दी है. जोड़तोड़ की कवायद को अंजाम देने के लिए वे संगठन और संघ के वरिष्ठ नेताओं की परिक्रमा करने में जुट गए हैं. 

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में क्षेत्रीय और जातीय समीकरण को तरजीह दिए जाने के बाद यही फार्मूला मंत्रिमंडल के विस्तार पर लागू होने की प्रबल संभावनाएं जताई जा रही हैं. यदि ऐसा होता है तो चर्चाओं में सबसे आगे चल रहे दावेदारों को झटका लग सकता है. बहरहाल, मुख्यमंत्री ने कैबिनेट विस्तार करने के संकेत तो दिए है, लेकिन ये कब होगा, इस बारे में अभी रहस्य ही बना हुआ है. पीएम से मुलाकात के बाद संगठन के भीतर इस बात की चर्चा है कि उन्हें कैबिनेट विस्तार को लेकर ग्रीन सिगनल मिल चुका है.

सीटें तीन, मारामारी का सीन: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल में सिर्फ तीन सीटें खाली हैं, लेकिन दावेदारों की संख्या अधिक है. विस्तार की संभावनाओं के बाद से दावेदारों को लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्मा रहा है. पार्टी नेताओं की मुलाकातों और दौरों को कैबिनेट विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है.

दौड़ में प्रमुख दावेदार: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि देहरादून से मुन्ना सिंह चौहान, खजानदास, स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल, हरबंस कपूर, हरिद्वार से स्वामी यतीश्वरानंद, संजय गुप्ता, चमोली से महेंद्र भट्ट के नाम चर्चा में हैं. कुमाऊं में ऊधमसिंह नगर से पुष्कर सिंह धामी, राजेश शुक्ला, पिथौरागढ़ से बिशन सिंह चुफाल, बागेश्वर से बलवंत सिंह भौर्याल, चंपावत से कैलाश चंद्र गहतोड़ी, अल्मोड़ा से सुरेंद्र सिंह जीना के नामों की खूब चर्चा है.

CAA: शाहीन बाग पहुंचे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, भाजपा ने साधा निशाना

नए भाजपा अध्‍यक्ष का इस स्थान से है नाता, जानिए राजनीतिक सफर

Statehood Day पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई, लिखा शानदार संदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -