चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर सेनर गाड़ का पुल टूटा
चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर सेनर गाड़ का पुल टूटा
Share:

सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण चीन सीमा को जोड़ने वाले मुनस्यारी-मिलम सड़क पर सेनर गाड़ बना पुल सोमवार को टूट गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें की हादसा उस समय हुआ जब पुल से पोकलैंड मशीन लदा ट्राला गुजर रहा था। इसके साथ ही ट्राले में लदी पोकलैंड मशीन नदी में समा गई। इसके अलावा हादसे में ट्राला चालक और पोकलैंड ऑपरेटर गंभीर रूप से घायल हो गए।आपकी जानकारी के लिए बता दें की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उनका उपचार चल रहा है। वहीं मशीन सड़क निर्माण के लिए ले जाई जा रही थी।

 इसके साथ ही ट्राला वाहन संख्या यूके 04 सीबी 5138 के पुल से चढ़ते ही पुल सेनर गाड़ में समा गया। वहीं हादसे की सूचना पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। वहीं उन्होंने ट्राला चालक गोवर्धन सिंह निवासी लमगड़ा अल्मोड़ा और पोकलैंड ऑपरेटर लखविन्दर सिंह निवासी पंजाब को अस्पताल पहुंचाया।आपकी जानकारी के लिए बता दें की  चिकित्सकों का कहना है कि दोनों घायलों के स्वास्थ्य में सुधार है।इसके साथ ही सेनरगाड़ में पुल के टूटने से चीन सीमा से संपर्क टूट गया है। वहीं सीमा पर तैनात भारतीय सेना और आईटीबीपी की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की   इसी रास्ते से भारतीय जवानों को रसद और खाद्य सामग्री पहुंचा जाती है।ऐसा बताया जा रहा है की सेनर गाड़ में पुल टूटने से सीमांत के दो दर्जन से अधिक माइग्रेशन गांवों का मुनस्यारी मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। वहीं पुल के टूटने से धापा, क्वीरीजिमिया, साईपोलो, लीलम, बुईपातों सहित मल्ला जोहार के मिलम, विल्जू, बूर्फू टोला पांछू, लास्पा, गनघर, खिलाच रिलकोट गांव का संपर्क टूट गया है।

देहरादून जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 600 के पार

उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

कोरोना के नहीं लगेगा प्रसिद्ध बगवाल मेला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -