विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज, हंगामे के बढ़े आसार
विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज, हंगामे के बढ़े आसार
Share:

देहरादून: हाल ही में शीतकालीन विधानसभा सत्र के पहले ही दिन आज यानी बुधवार को हंगामे के आसार बन गए हैं. सरकार की ओर से चार महत्वपूर्ण अध्यादेश पहले ही दिन सदन के पटल पर रखे जाने की तैयारी है. दूसरी तरफ, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने गैरसैंण सहित श्राइन बोर्ड और अन्य मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति तय की है. विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के मुताबिक जरूरत पड़ी तो सदन को दस दिसंबर से आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते मंगलवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में केवल बुधवार के कार्य को ही मंजूरी दी गई. संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने बताया कि बुधवार को सरकार चार अध्यादेशों को सदन के पटल पर रखेगी. पूरे सत्र के दौरान दस विधेयक आएंगे. इसमें से तीन विधेयक नए हैं. जिसके अलावा कई संकल्प भी हैं जिन पर सदन में चर्चा होगी. मंगलवार को सत्र के शुरू होने से एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक में सभी दलों के नेताओं ने सदन को व्यवस्थित रूप से चलाने पर सहमति जताई. संसदीय कार्यमंत्री के मुताबिक नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने सदन को व्यवस्थित रूप से चलाने देने का आश्वासन दिया है. बुधवार को देर शाम आगे के कार्य तय करने के लिए कार्यमंत्रणा समिति की बैठक होगी.
 
विपक्ष ने आक्रामक रुख अपनाने का संकेत दिया
यदि हम बात करें सूत्रों कि  तो विपक्ष ने आक्रामक रुख अपनाने का संकेत दिया है. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि विपक्ष प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों को सदन में पुरजोर तरीके से उठाएगा. विपक्ष इस समय श्राइन बोर्ड, परिवहन के बसों की खरीद, गन्ना मूल्य भुगतान, गैरसैंण, सहित अन्य कई मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाने की तैयारी में हैं. इसके साथ ही देवभूमि तीर्थ पुरोहित भी विधानसभा कूच की घोषणा कर चुके है.

 - मदन कौशिक, संसदीय कार्य मंत्री 
छह माह बाद सत्र हो रहा है. हमारे पास कई मुद्दे हैं. इन मुद्दों को प्रमुखता से उठाया जाएगा. सरकार हमारे सवालों का सही तरीके से जवाब देगी तो हम भी सदन को व्यवस्थित रूप से चलाने में सहयोग करेंगे.

- इंदिरा हृदयेश, नेता प्रतिपक्ष 
सर्वदलीय बैठक में सभी दलीय नेताओं से कहा गया है कि सदन को शांतिपूर्ण तरीके से चलाने में सहयोग करे. जो भी विधेयक सदन के पटल पर रखा जाएगा उस पर चर्चा की जाएगी और जरूरत पड़ी तो सत्र को आगे भी बढ़ाया जा सकता है. 

प्रियंका गाँधी के घर में घुसने वाली गाड़ी की हुई पहचान, कांग्रेस नेता के बेटे की थी कार

राज्यसभा में भी पास हुआ SPG संशोधन बिल, अमित शाह ने की विपक्ष की बोलती बंद

अब भी कायम है लालू यादव का जलवा, 11वीं बार निर्विरोध चुने गए राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -