BJP के 60 टिकट हुए फाइनल, आज होगी पहली सूची जारी
BJP के 60 टिकट हुए फाइनल, आज होगी पहली सूची जारी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की 5वीं विधानसभा के चुनाव के लिए बीजेपी ने बुधवार को 60 से ज्यादा टिकट फाइनल कर दिए हैं। बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे पार्टी उम्मीदवारों की प्रथम सूची जारी कर देगी। बाकी सीटों पर दोबारा मंथन के पश्चात् अगले उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी हो सकती है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक ने बृहस्पतिवार तक उम्मीदवारों की प्रथम सूची जारी हो जाने की पुष्टि की।

बुधवार को नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में केंद्रीय संसदीय बोर्ड की मीटिंग हुई। मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, उत्तराखंड से सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक तथा प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार सम्मिलित हुए। 

सूत्रों के अनुसार, देर रात तक उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर आए नामों के पैनल पर मंथन हुआ। इनमें से 60 से ज्यादा सीटों पर नाम फाइनल कर लिए गए। पार्टी सूत्रों के अनुसार, सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा तथा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। उनके अतिरिक्त सभी मंत्रियों के टिकट भी फाइनल हो गए हैं। बृहस्पतिवार को पार्टी के केंद्रीय दफ्तर में पत्रकार बातचीत के चलते उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो जाएगी। कोटद्वार, डोईवाला सहित लगभग 10 सीटों पर पार्टी बाद में फैसला करेगी।

एंट्रिक्स-देवास डील पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला, कांग्रेस पर क्यों लगे फर्जीवाड़े के आरोप ?

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -