उत्तराखंड : बजट सत्र के दूसरे दिन जहरीली शराब मामले में विपक्ष ने मांगा इस्तीफा

Feb 12 2019 02:04 PM
उत्तराखंड : बजट सत्र के दूसरे दिन जहरीली शराब मामले में विपक्ष ने मांगा इस्तीफा

देहरादून : प्रदेश में जारी विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष ने जहरीली शराब मामले को लेकर सदन में दबाव बनाया। जिसके बाद स्पीकर ने प्रश्नकाल स्थगित करते हुए चर्चा की अनुमति दी। जिस पर विपक्ष ने नियम 310 में चर्चा की मांग की।  जिसके बाद इस पर चर्चा की गई। चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने सरकार का इस्तीफा मांगा। वहीं विपक्ष के विधायकों ने आबकारी मंत्री से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा मांगा ।

राजधानी में आंध्र भवन के पास मिला दिव्यांग का शव, खुदकुशी की आशंका

जाँच के लिए बनाई जाएगी कमेटी

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा में अधिकारियों के सोशल मीडिया में चर्चा का मुद्दा गूंजा। इस दौरान आबाकरी मंत्री ने ऐलान किया कि बजट सत्र के दौरान ही सरकार आबकारी अधिनियम में संशोधन का प्रस्ताव लाएगी। अवैध शराब के खिलाफ कठोर कानून बनाएंगे। जिस पर सरकार के जवाब से असन्तुष्ट विपक्ष ने हंगामा कर दिया। कांग्रेस विधायक वेल पर आए और तख्तियां लहराते हुए आबकारी मंत्री के इस्तीफे की मांग। वही इसके बाद स्पीकर ने पूरे प्रकरण पर कमेटी बनाने की घोषणा की। जो मौके पर जाकर सारी स्थिति को देखेगी और अपनी रिपोर्ट सदन में पेश करेगी।

रेनॉ दे रही अपनी कार पर लाखों रु की छूट, डस्टर और क्विड इतने सस्ते में आएगी घर

इन पर होगी कार्यवाही

जानकारी के लिए बता दें बजट सत्र के चलते विधानसभा व इसकी 305 मीटर की परिधि में धारा-144 लागू कर दी गई है। धारा-144 लागू होने से कोई भी व्यक्ति प्रतिबंधित क्षेत्र में लाइसेंसी हथियार, लाठी, हाकी, तलवार या धारदार हथियार लेकर प्रवेश नहीं कर सकेगा। वही नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

अभी घर ले आएं सुजुकी की यह गाडी, मिल रहा 80 हजार रु तक का डिस्काउंट

देश के इन राज्यों में जारी है स्वाइन फ्लू का कहर, आज भी इतनों की हुई मौत

जल्द ट्रेक पर उतरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, यात्रियों को करना होगा यह कार्य