अंडर-19 टीम में उत्तराखंड के खिलाड़ियों का दबदबा
अंडर-19 टीम में उत्तराखंड के खिलाड़ियों का दबदबा
Share:

अगले महीने श्रीलंका में होने वाले दो चार दिवसीय और पांच वनडे मैच के लिए भारत की अंडर-19 टीम का एलान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऐलान कर दिया. टीम की कप्तानी बीसीसीआई ने उत्तराखंड के रामनगर के रहने वाले अनुज रावत को सौपी है जो कप्तानी के साथ ही विकेटकीपिंग भी करेंगे. इसी के साथ उत्तराखंड से एक और हरफनमौला बल्लेबाज आर्यन जुयाल को भी टीम में जगह दी गई है साथ उन्हें टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया है. 

रामनगर के रूपपुर के मध्यम वर्गीय किसान के बेटे अनुज रावत के अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बनने पर इलाके में खुशी का आलम है. चार दिवसीय मैचों के लिए भारत की अंडर-19 टीम: अनुज रावत (कप्तान/विकेटकीपर), अथर्व टाएडे, देवदत्त पाडिक्कल, आर्यन जुयाल (उप-कप्तान), यश राठौड़, आयुष बदोनी, समीर चौधरी, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, वाई.डी. मांगवानी, अर्जुन तेंदुलकर, नेहाल वाधेरा, आकाश पांडे, मोहित जांगड़ा और पवन शाह.

गौरतलब है कि भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार जगह दी गई. दो चार दिवसीय और पांच वनडे मैच के लिए जाने वाली टीम में अर्जुन का नाम भी शामिल किया गया है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज अर्जुन तेंदुलकर पहली बार डर-19 क्रिकेट टीम का हिस्सा बने है. 

 
विकेट लेने के लिहाज से 43 वें नंबर रहे अर्जुन को अंडर 19  में क्यों चुना गया इस पर उन्होंने कहा, ‘अगर आप सूची को देखो तो अर्जुन असली तेज गेंदबाज है जिन्होंने 15 से ज्यादा विकेट चटकाये हैं. वहीं उनसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले ज्यादातर गेंदबाज स्पिनर हैं जिनमें से अजय देव गौड़ (33 विकेट) ही ऐसे गेंदबाज हैं जो असल में ऑलराउंडर हैं. वह भी मध्यम गति के गेंदबाज है जबकि अर्जुन तेज गेंदबाज हैं.’

अंडर 19 में अर्जुन तेंदुलकर को क्यों चुना गया कारण जानिए

हम नहीं जीत पाएंगे फुटबॉल वर्ल्ड कप-पेले

भीड़ से घबराए विराट, दर्शकों ने सेल्फी के चक्कर में तोड़ दिया कान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -