उत्तराखंड: कोरोना के डर से गई गुमनाम व्यक्ति की जान
उत्तराखंड: कोरोना के डर से गई गुमनाम व्यक्ति की जान
Share:

देहरादून: देश के उत्तराखंड के तीर्थनगरी ऋषिकेश में एक लापता व्यक्ति COVID-19 की मौत मारा गया. जब तक जिंदा था, तो हॉस्पिटलों ने उसे दरवाजे से ही लौटा दिया. और जब मर गया, तो पंचनामा भरने के लिए भी पंचायत होने लगी. वही अब हर कोई अपनी जिम्मेवारी एक दूसरे पर डाल रहा है, किन्तु प्रश्न अब भी वही है.

आखिर लापता व्यक्ति की मृत्यु का जिम्मेदार कौन है? क्या, उसके साथ केवल इसलिए ऐसा व्यवहार किया गया, कि कहीं उसे COVID-19 तो नहीं? पूरे घटनाक्रम को यदि समझें, तो यही बात निकलकर सामने आती है. इस मामले के साक्षी एंबुलेंस चालक विरेंद्र सिंह पुरसोड़ा पुत्र चंदन सिंह पुरसोड़ा रहवासी सुनार गांव, कंडी सौड़, टिहरी गढ़वाल से संवाददाता ने बात की, तो मानवीय व्यवहार के कई रूप सामने आए. कई प्रश्न उठे, जिनके जवाब मिलना अभी भी बाकी हैं. 

वही मामले की जानकारी देते हुए वीरेंद्र ने अपने बयान में बताया, मंगलवार प्रातः 10 बजे डॉ. जगदीश जोशी, प्रभारी चिकित्साधिकारी फकोट को मुनिकीरेती थाना पुलिस की तरफ से जानकारी मिली थी, कि रामझूला पुल हनुमान मंदिर के समीप कोई व्यक्ति बीमार अवस्था में पड़ा है. वह जोर-जोर से खांस रहा है, तथा  सीने में दर्द की शिकायत बता रहा है. मैं डॉक्टर के निर्देश पर लगभग साढ़े 10 बजे एंबुलेंस लेकर पहुंचा, तथा पुलिस की सहायता से मरीज को एंबुलेंस में लिटाया. तब सभी को लग रहा था, संबंधित व्यक्ति को COVID-19 हो सकता है. इसलिए पुलिस ने भी पीपीई किट पहनी थी. मैं मरीज को लेकर डायरेक्ट पूर्णानंद ग्राउंड पहुंचा, जहां चिकित्सकीय टीम ने मरीज का कोविड नमूना लिया. इसी डर के कारण की कहीं मरीज को कोरोना तो नहीं, व्यक्ति की मौत हो गई.  इसी के साथ अब पुरे मामले की जाँच की जा रही है.

रबीन्द्रनाथ टैगोर : नोबेल पुरष्कार पाने वाले पहले भारतीय, ब्रिटिश सरकार ने दी 'सर' की उपाधि

भगवा राज की शुरुआत, 250 मुस्लिमों ने अपनाया हिन्दू धर्म

हरियाणा सरकार ने फ्री में बांटी ​दैनिक जीवन की सामग्री, महिलाओं में खुशी की लहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -