कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट हुआ उत्तराखंड, जारी किए कई निर्देश

देहरादून: कोविड-19 संक्रमण के नए वेरिएंट ‘ओमीक्रोन’ (Omicron) को लेकर विश्वभर के देश सतर्क हो चुके है. भारत ने भी ‘जोखिम’ कैटगरी वाले देशों से आने वाले या उन देशों से होकर भारत पहुंचने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR की जांच रिपोर्ट्स को अनिवार्य कर दिया है. साथ ही तब तक यात्री को एयरपोर्ट छोड़ने की अनुमति नहीं मिलने वाली है, जब तक सैंपल  टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आ जाती. पॉजिटिव आने पर उन्हें आइसोलेशन सेंटर में भेजा जाने वाला है. वहीं निगेटिव आने के बावजूद 7 दिन होम क्वारंटाइन रहना  होगा और 8वें दिन फिर से टेस्ट करवाना अनिवार्य है.

दक्षिण अफ्रीका में 24 नवंबर को वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट के मिलने की खबर WHO को दी गई थी. इंडिया में इस वेरिएंट का कोई भी केस अब तक सामने नहीं आया है. हालांकि कई राज्य सरकारों ने निगरानी टीम को सतर्क रहने का एलान कर दिया है और जिला प्रशासन को एहतियात कदम उठाने के निर्देश भी जारी कर दिए है.

बाहर से आने वाले लोगों (कोविड के लक्षण) की हो जांच- उत्तराखंड सरकार: वहीं इस बात का पता चला है कि उत्तराखंड  गवर्नमेंट ने सभी जिलों को निर्देश  जारी किए है कि राज्य के बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर उसका टेस्ट किया जाए और संक्रमित पाए जाने पर उसे 14 दिनों के क्वारंटाइन में रखा जाए. राज्य के अलग-अलग बॉर्डर एंट्री प्वाइंट पर टेस्टिंग की जाएगी.

नागरिकों की हत्या करने वाले सभी आतंकी ढेर, अब कश्मीर में चलेगा सेना का 'सर्जिकल ऑपरेशन'

एक बार फिर तमिलनाडु में महसूस हुए भूकंप के झटके

Ind Vs NZ: अगर चल गया ये 'जादू', तो टीम इंडिया को जीतने से कोई नहीं रोक पाएगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -