सरकार का बड़ा फैसला, छात्र-छात्राओं को नहीं मिलेंगे टैबलेट
सरकार का बड़ा फैसला, छात्र-छात्राओं को नहीं मिलेंगे टैबलेट
Share:

देहरादून: राज्य के सभी राजकीय महाविद्यालयों तथा उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं व 12वीं के दो लाख 59 हजार विद्यार्थियों को अब टैबलेट नहीं, बल्कि टैबलेट के रूपये दिए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक संबंधित विद्यार्थियों के अकाउंट में डीबीटी के जरिए 12 हजार रुपये भेजे जाएंगे। कहा जा रहा है कि टैबलेट खरीद की प्रक्रिया पर प्रश्न उठने के पश्चात् सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया है, जल्द ही इसकी घोषणा हो सकती है।

राज्य सरकार की तरफ से विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को टैबलेट देने का ऐलान किया गया था। इसकी खरीद के लिए सरकार की तरफ से शासन तथा निदेशालय स्तर पर कुछ अफसरों की कमेटी गठित की गई थी। फैसला लिया गया था कि यह कमेटी माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों के लिए टैबलेट खरीदेगी। शासन एवं निदेशालय स्तर के अफसरों की इस कमेटी की तरफ से टेंडर निकाले गए थे।

वही कुछ फर्मों ने टेंडर भरा, मगर 300 करोड़ से भी अधिक के दामों से टैबलेट खरीद में आरम्भ से ही बड़े घपले की आशंका व्यक्त की जा रही थी। चुनावी साल होने और मामले के हाल ही में विधानसभा में उठने के पश्चात् सरकार अब विद्यार्थियों को टैबलेट खरीदकर देने की जगह इसकी धनराशि डीबीटी के जरिए उनके अकाउंट में देने की तैयारी कर रही है। सूत्रों का कहना है कि इस सिलसिले में सीएम जल्द इसकी घोषणा कर सकते हैं।

हीरे जड़ी आउटफिट पहने एयरपोर्ट पर दिखीं उर्वशी रौतेला, कीमत सुनकर उड़ेंगे होश

क्रिप्टोकरेंसी पर पूरी तरह बैन के पक्ष में है RBI

दिल्ली कस्टम अफसरों को मिली बड़ी सफलता, जब्त की भारत से जाने वाले हीरों की एक बड़ी खेप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -