देहरादून : सरकारी अस्पतालों में निशुल्क होंगे मेडिकल टेस्ट, कैबिनेट ने दी मंजूरी
देहरादून : सरकारी अस्पतालों में निशुल्क होंगे मेडिकल टेस्ट, कैबिनेट ने दी मंजूरी
Share:

देहरादून : प्रदेश में चल रही अटल आयुष्मान योजना के तहत सरकारी अस्पतालों में 54 मेडिकल टेस्ट निशुल्क होंगे। इससे पहले केवल 28 टेस्ट ही निशुल्क किए जाते थे। मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को निशुल्क चिकित्सा जांच कार्यक्रम के विस्तार को स्वीकृति दे दी। वही लोकसभा चुनाव से पहले 11651 आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय एक हजार रुपये बढ़ाने की लंबित मांग को मंजूरी दे दी है।

महिला दिवस के मौके पर पंजाब सरकार ने दिया यह ख़ास तोहफा 

इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी 

प्राप्त जानकारी के अनुसार औद्योगिक निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए एमएसएमई नीति 2018 में अब नए उद्योग लगाने का लाभ मार्च 2023 तक मिलेगा। इसके साथ सरकार ने संविदा आयुष चिकित्सकों के मानदेय में वृद्धि कर दी है। वहीं चिकित्सा विभाग में संविदा चिकित्सकों की नियुक्ति पर लगी रोक हटा दी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में शुक्रवार को सचिवालय में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में आए 20 प्रस्तावों में से 18 को मंजूरी मिल गई। 

आज ग्रेटर नोएडा में मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

निशुल्क होंगे सारे टेस्ट 

जानकारी के मुताबिक शासन प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि अटल आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड धारकों के लिए 54 मेडिकल टेस्ट निशुल्क कर दिए हैं। इससे पहले जिला स्तरीय अस्पताल में 30 और सीएचसी में 28 जांचे निशुल्क थीं। बता दें आशा कार्यकर्ताओं को अब चार हजार रुपये मासिक मानदेय मिलेगा। इसके अलावा पांच हजार सालाना प्रोत्साहन राशि जारी रहेगी। सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में प्रशासनिक पदों पर तैनात चिकित्सकों के लिए सप्ताह में दो बार ओपीडी में सेवाएं देने की अनिवार्य व्यवस्था को वैकल्पिक बना दिया है। 

सोशल मीडिया पर फैल गयी लोकसभा चुनावों की फर्जी तारीख़े, निर्वाचन आयोग ने दर्ज कराया मामला

ट्रैक्टर धोते समय टायर में जोरदार विस्फोट, दो की दर्दनाक मौत

पर्चों की आड़ में नक्सलियों ने दिया आईईडी ब्लास्ट को अंजाम, एक की मौत कई घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -