लव-कुश को इस शख्स ने याद करवाए थे डायलॉग

टीवी का जाना माना सीरियल उत्तर रामायण में कुश का किरदार निभाने वाले एक्टर स्वप्नील जोशी इन दिनों इस शो में काम मिलने और शूटिंग के बारे में दिलचस्प खुलासे करने में लगे हुए हैं.इसके साथ ही स्वप्नील जोशी ने अब बताया है कि रामानंद सागर उन्हें और लव का किरदार निभाने वाले एक्टर मयुरेश को कैसे स्क्रीनप्ले के लिए तैयार करते थे. वहीं स्वप्नील ने बताया कि उनकी जिंदगी में ये पहली बार था कि वे लाइट, कैमरा, एक्शन जैसे शब्द सुन रहे थे. वहीं उन्होंने बताया कि कैसे बहुत बड़ी टीम मिलकर उत्तर रामायण पर काम कर रही थी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कैसे रामानंद सागर उन्हें और मयुरेश से बातचीत करते थे और उन्हें कहानियां सुनाते थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की स्वप्नील ने कहा कि दिन के अंत में रामानंद सागर उन्हें और मयुरेश को कहानी सुनाते थे. ये कहानी लव कुश की ही होती थी, जिसे उन्हें अगले दिन शूट करना होता था.रामानंद सागर दोनों बच्चों को लव कुश की कहानी सुनाते थे, जिसे बाद स्वप्नील और मयुरेश उनसे ढेरों सवाल पूछते. फिर रामानंद सागर उनके सारे सवालों के जवाब देते और उन्हें लॉजिक समझाते थे. उनके समझ जाने के बाद रामानंद सागर स्क्रीनप्ले को पढ़कर सुनाते थे.स्वप्नील के मुताबिक, स्क्रीनप्ले को बहुत प्यार से समझाने के बाद वे उन्हें और मयुरेश को अपने कमरे में जाकर डायलॉग याद करने के लिए कहते थे.

इसके साथ ही दोनों को एक दूसरे मदद करने के लिए भी कहा करते थे. ऐसे में बच्चों को पता ही नहीं चलता था और वो सीन के बारे में सब जान जाते थे.स्वप्नील और मयुरेश के बीच इसकी वजह से बढ़िया दोस्ती हो गई थी. ये दोनों साथ में डायलॉग याद करते थे, खाते साथ थे, खेलते साथ थे और कभी-कभी सोते भी साथ थे.सभी दोनों बच्चों की आपस में दोस्ती करवाना चाहते थे और ऐसा हुआ भी लगाव हुआ. स्वप्नील का कहना है कि मयुरेश से मिलकर वे खुश हैं. उनके साथ स्वप्नील ने उत्तर रामायण की जर्नी को एन्जॉय किया है. अब ये दोनों एक्टर सोशल मीडिया की मदद से एक बार फिर मिल गए हैं.

जय श्री कृष्णा में बनी थी कान्हा, आज ऐसी दिखती है यह लड़की

माँ की जिंदगी पर बोली पलक तिवारी, श्वेता तिवारी ने सहा है यह सब

दीपिका कक्क्ड़ को बेहद प्यार करते है पति शोएब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -