कोरोना महामारी के बीच यूपी में लागू हुआ वीकेंड लॉकडाउन, सीएम योगी ने किया ऐलान
कोरोना महामारी के बीच यूपी में लागू हुआ वीकेंड लॉकडाउन, सीएम योगी ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. यूपी सरकार के मुताबिक, अब पूरे राज्य में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा. वहीं, जिन जिलों में 500 से अधिक सक्रीय मामले हैं, वहां पर नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. राज्य में वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार की रात 8 बजे से सोमवार की सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा. 

वीकेंड लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश में अकारण बाहर निकलने पर मनाही होगी, वहीं सिर्फ आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोगों को बाहर निकलने की छूट दी जाएगी. इसके अलावा कोरोना टीकाकरण, मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी छूट दी जाएगी. बता दें कि यूपी सरकार ने इससे पहले भी बीते रविवार को राज्य के कई जिलों में लॉकडाउन लागू कर दिया था. इस रविवार को लगभग दस जिलों में लॉकडाउन था, किन्तु अब पूरे राज्य में शनिवार-रविवार को लॉकडाउन होगा. 

यूपी सरकार ने अपने निर्देश में अपील की है कि जहां तक जरूरी हो, घर से बाहर न निकलें. पर्व और त्योहार घर पर ही मनाएं, निकलें तो मास्क जरूर लगाएं. सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ न हो. योगी सरकार का ये फैसला ऐसे समय में आया है, जब बीते दिन इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने राज्य के पांच शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन का निर्देश दिया था. किन्तु राज्य सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन करने से मना कर दिया था और सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया था. लेकिन अब राज्य सरकार ने महज वीकेंड लॉकडाउन का आदेश दिया है. 

 

संयुक्त राष्ट्र नाइजीरिया के बोर्नो राज्य में मानवीय सहायता कार्यों पर अस्थायी रूप से लगा रहा है रोक

बांग्लादेश में हिफाजत-ए-इस्‍लाम के नेता हुए गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला?

इंग्लैंड में लॉकडाउन खुलने का जश्न, एक ही दिन में 28 लाख लीटर शराब गटक गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -