यूपी लौटे प्रवासी मजदूरों के लिए 90 लाख रोज़गार, योजना की क्रियान्वन में जुटी योगी सरकार

लखनऊ: देश के विभिन्न राज्यों से उत्तर प्रदेश लौट रहे श्रमिकों को इस समय अपना भविष्य अन्धकार में दिखाई दे रहा है। महाराष्ट्र, गुजरात से लेकर केरल जैसे राज्यों में अपना रोज़गार छोड़कर लौट रहे मजदूरों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। लेकिन अब यूपी की योगी सरकार ऐसे मजदूरों की मदद के लिए आगे आई है।

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार मजदूरों की वापसी को एक बड़ा अवसर मान रही है और अपने ही शहर या गांव में मजदूरों को रोज़गार का अवसर प्रदान करने के लिए बड़े प्लान पर काम कर रही है। इसके तहत राज्य में छोटे और मझोले उद्योगों को बड़ी सहूलियतें दी जाएंगी। यूपी सरकार के अनुसार पूरे देश से लगभग पंद्रह लाख मज़दूर यूपी लौटेंगे। इन मजदूरों को प्रदेश में ही रोज़गार देने के लिय अब सीएम योगी सरकार की योजना बनाने के लिए अपनी टीम 11 के साथ योजना बनाने पर काम कर रहे हैं। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, MSME और ODOP सेक्टर की 90 लाख छोटी बड़ी इकाइयों पर भी सीएम योगी की नजर है। हर यूनिट में नए रोजगार सृजित कर 90 लाख नए रोजगार सृजित करने का लक्ष्य है। राज्य सरकार ने इसके लिए पर्यावरण नियमों को छोड़कर अन्य नियमों का सरलीकरण किया है।

इंडिगो एयरलाइन का बड़ा ऐलान, पूरे वित्त वर्ष में जारी रहेगी वेतन कटौती

इस टैक्स में राज्य सरकार ने दी 5 प्रतिशत की छूट

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -