सांप-छिपकली मिलाकर गई थी वो शराब, जिसने निगल ली सैकड़ों जिंदगियां !

Feb 10 2019 07:00 PM
सांप-छिपकली मिलाकर गई थी वो शराब, जिसने निगल ली सैकड़ों जिंदगियां !

लखनऊ: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या अब 100 से अधिक हो गई है। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को 175 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं, घटना के बाद एक्शन में आई सरकार ने दर्जनों अफसरों-कर्मचारियों पर गाज गिराई है। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, शराब को अधिक नशीला बनाने के लिए यूरिया, आयोडेक्स, ऑक्सिटोसिन का उपयोग किया जाता था।

पूर्वोत्तर से एक सहयोगी ने दी एनडीए छोड़ने की धमकी, हाथ से फिसल सकते हैं ये राज्य

यहां तक कि शराब को अधिक नशीला बनाने के लिए मरे हुए सांप और छिपकली तक मिलाने से गुरेज नहीं करते थे। डॉक्टरों का कहना है कि अधिक मिथाइल अल्कोहल से ब्रेन डेड हो जाता है। यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की यह अब तक की सबसे बड़ी घटना है। इस मामले में पुलिस लगातार अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की कार्यवाही कर रही है। पुलिस ने अब तक कुल 92697 लीटर अवैध शराब जब्त की है और 297 अलग-अलग केस दर्ज किए हैं।

युवाओं को यहां मिलेगी 70 हजार रु सैलरी, सलाहकार के पद हैं खाली

उल्लेखनीय है कि शनिवार को यूपी के सहारनपुर जिले में 37 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई, वहीं कुशीनगर जिले में 11 और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 31 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई थी। बलरामपुर और उत्तराखंड के जिलों में भी लोगों की जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है।

खबरें और भी:-

भारत से चीनी खरीदेंगे कई देश, बड़ी निर्यात की संभावनाएं

NHAI में सीधी भर्ती, कुल इतने पदों पर निकली नौकरी

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत