कही गधे तो हजम नही कर गए आपकी RC और DL की फाइलें
कही गधे तो हजम नही कर गए आपकी RC और DL की फाइलें
Share:

उत्तर प्रदेश : आप जानकर चोंक जायेंगे लेकिन यह सत्य है। RTO कार्यालय के रिकार्ड कमरे में रखी लाइसेंस और वाहन पंजीकरण की लगभग 5 हजार फाइलें गधे चबाकर हजम कर गए है। गधे रोजाना फाइलो को चबाकर अपनी भूख मिटा रहे है, लेकिन किसी के कान में जू तक नही रेंगी। गधे भी इतने समझदार है की दफ्तर खुलते ही रिकार्ड चबाने पहुंच जाते हैं और बंद होने से पहले निकल आते हैं।

अब अगर इस बीच आपका वाहन चोरी हो जाए या फिर वाहन को कहीं दूसरी जगह स्थानांरित कराना हो या फिर किसी को बेचना हो तो यह आपके लिए आसान नहीं होगा क्योकि हो सकता है आपकी फाइल गधे चबाकर हजम कर गए हों। कार्यालय में मौजूद एक कर्मचारी ने बताया कि 2 से 3 गधे सुबह 10 से 11 के बीच दफ्तर के रिकार्ड रूम में घुस जाते हैं और दफ्तर बंद होने से पहले निकल जाते हैं। रात सडक पर बिताने के बाद सुबह फि‍र दफ्तर के रिकार्ड रूम में पहुंच जाते हैं।

फाइलें हैं महत्वपूर्ण

किसी की गाड़ी गुम हो जाने या स्थानांतरण में RTO कार्यालय में रखी इन फाइलों की जरूरत पड़ती है। इनके बिना न तो स्थानांतरण का काम पूर्ण हो पाएगा और न ही चोरी गई गाडी जब्द होने पर उसे गाड़ी मालिक को सौंपने की प्रक्रिया पूरी हो पाएगी। RTO के रिकार्ड रूम में लाइसेंस और वाहन पंजीकरण की लगभग 50 हजार फाइलें जमा है।

एक कर्मचारी का अंदाज़ा है कि गधे करीब 5 हजारों फाइलें चबाकर हजम कर चुके हैं। परिवहन आयुक्त के. रविन्द्र नायक का कहना है की यह बहुत ही गंभीर मामला है। जिसने भी लापरवाही की उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही यह भी तय किया जाएगा कि सम्पूर्ण फाइलों को सुरक्षित स्थान पर रखवा दिया जाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -