इस राज्य में 5 जुलाई से खुल जाएंगे मल्टीप्लेक्स और जिम

लखनऊ: कोरोना की दूसरी वेव की गति पर ब्रेक के पश्चात् अब अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद आरम्भ हो गई है। यूपी में 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स, सिनेमाहॉल, जिम तथा स्पोर्ट्स स्टेडियम खोलने की मंजूरी दी गई है। सिनेमाहॉल संचालकों के कारोबार की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने निर्णय लिया है। कोरोना प्रोटोकाल के साथ सिनेमाहॉल तथा जिम खुलेंगे। 

वही इसके साथ-साथ उत्तर प्रदेश सरकार गांव तथा छोटे कस्बों में हेल्थ एटीएम लगाएगी। इस हेल्थ एटीएम से बॉडी मास इंडेक्स, ब्लड प्रेशर, बॉडी फैट, प्लस रेट, ऑक्सीजन की मात्रा को नापा जाएगा। इसके संचालन के लिए तकनीशियनों को प्रशिक्षित किया जाएगा। कोरोना प्रबंधन पर बनी टीम 9 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्णय लिया है।

उत्तर प्रदेश सरकार का कहना है कि राज्य में कोरोना महामारी के हालात नियंत्रण में है, बीते 24 घंटे में राज्य में 2 लाख 70 हजार 723 कोरोना टेस्ट किए गए, कोरोना के 133 नए केस आये हैं, जबकि 228 रोगी स्वस्थ हो गए हैं, राज्य में अब तक 5 करोड़ 83 लाख 82 हजार से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं। सरकार ने बताया कि 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम तथा स्पोर्ट स्टेडियम को कोरोना प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ संचालन की मंजूरी दी जाए। कोरोना की वजह से सिनेमाहॉल संचालकों के कारोबार पर प्रभाव पड़ा है, उनकी आवश्यकताओं तथा दिक्कतों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाए।

नवजोत सिंह सिद्धू पर लटकी बिजली संकट की तलवार, जानिए क्या है मामला?

पत्नी का क़त्ल कर पति ने खुद का किया ये हाल, वारदात देख रहे बेटे ने पुलिस तक पहुंचाई खबर

US, ब्राज़ील के बाद कोरोना से भारत में हुई सबसे अधिक मौत, इतने लाख मरीजों ने गंवाई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -