कोरोना के चलते बदले गए ट्रैफिक नियम, बाइक पर दो लोग बैठने पर लगी रोक
कोरोना के चलते बदले गए ट्रैफिक नियम, बाइक पर दो लोग बैठने पर लगी रोक
Share:

लखनऊ: कोरोना वायरस की दहशत के चलते उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज से एक बाइक पर दो लोगों के चलने पर पाबंदी लगा दी गई है. इसी के साथ कार में केवल दो लोगों को बैठकर सफर करने की इजाजत होगी. एक शख्स कार की ड्राइविंग सीट पर होगा और दूसरे को पीछे बैठना होगा. नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इसके लिए प्रशासन ने पुलिस को निर्देश जारी किए हैं कि कोई गैरजरूरी रूप से घूमता मिले तो उसकी गाड़ी सीज कर दी जाए. आज से बगैर पास के सड़कों पर वाहन नहीं दौड़ाए जा सकेंगे. उल्लेखनीय है कि लखनऊ में लॉकडाउन के दौरान राशन की ढुलाई से लेकर दूध पहुंचाने वाले वाहनों को भी पास बनवाना होगा. हर विभाग से सम्बंधित वाहनों का पास वहां के विभागाध्यक्ष जारी करेंगे. मंडी से सम्बंधित वाहनों का पास मंडी सचिव, खाद्य पदार्थों को ढोने वाले वाहनों का पास SDM प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से सम्बंधित वाहनों के पास सीएमओ कार्यालय से जारी किए जाएंगे.

आपको बता दें कि आम जनता के लिए पास की व्यवस्था नहीं की गई है. लोग बेहद आवश्यक कार्य होने पर ही सड़कों पर निकल सकेंगे. उन्हें इसके लिए सबूत भी दिखाना होगा. वहीं, राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपने एक माह के वेतन और विधायक निधि से एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. 

कोरोना की मार से शेयर बाजार भी रोया, निवेशकों के 10 लाख करोड़ रुपये डूबे

कोरोना को लेकर आज राहत उपायों का ऐलान कर सकती है सरकार

Sensex में आयी भारी गिरावट, निफ्टी 7,610 पर हुआ बंद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -