यूपी ट्रैफिक पुलिस ने काटा सरकारी बस का चालान, कारण- ड्राइवर ने नहीं पहना था हेलमेट
यूपी ट्रैफिक पुलिस ने काटा सरकारी बस का चालान, कारण- ड्राइवर ने नहीं पहना था हेलमेट
Share:

नई दिल्ली: इस वक़्त पूरे देश में ट्रैफिक नियमों को लेकर एक ऐसा कानून बना है, जिसके कारण आए दिन ट्रैफिक चालान को लेकर तरह तरह के किस्से देखने में आ रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के महराजगंज जनपद से सामने आया है। यहां की ट्रैफिक पुलिस ने बीते 26 अगस्त को एक अजीब चालान काटा है, वो भी सरकारी बस का। इस घटना के बाद ट्रैफिक पुलिस के काम करने के तरीके पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

ये मामला जरूर 26 अगस्त का है, लेकिन सामने अभी आया है। यहां ट्रैफिक पुलिस ने सरकारी बस का बगैर हेलमेट वाला चालान काट दिया। अब इसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। लोगों का कहना है कि क्या  बस चालकों को भी हेलमेट पहनने की आवश्यकता है। चालान बुक पर लिखा गया है कि इस बस ड्राइवर का 500 रुपये का चालान काटा गया है और इसका कारण है कि ड्राइवर ने हेलमेट नहीं पहना था। इतना ही नहीं इस चालान का नोटिस यूपीएसआरटीसी (UPSRTC) के जनरल मैनेजर और रिजनल मैनेजर गोरखपुर को पहुंचाया गया है। 

जिस बस का चालान काटा गया है, वह निचलौल डिपो की बताई जा रही है। बस का नंबर UP 53 DT 5460 है। चालान की जगह सिंदूरिया रोड, बिस्मिल नगर महराजगंज का है। हैरान कर देने वाले चालान ने  महराजगंज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को कुछ समय सोचने पर बाध्य कर दिया था। इस पूरे मामले को लेकर UPSRTC निचलौल डिपो के ARM भुवनेश्वर कुमार का कहना है कि यह उत्तर प्रदेश ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही का परिणाम है।

भारतीय मुद्रा में आई गिरावट, जाने कारण

FPIs INVESTMENT : सितंबर के पहले पखवाड़े में एफपीआई ने देश में किया इतना निवेश

एयर इंडिया को बीते साल हुआ इतने रुपये का नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -