'तालिबान और RSS एक जैसे...', कोर्ट पहुंचा जावेद अख्तर के विवादित बयान का मामला
'तालिबान और RSS एक जैसे...', कोर्ट पहुंचा जावेद अख्तर के विवादित बयान का मामला
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की तुलना आतंकी संगठन तालिबान से करने वाले बयान के मामले में जाने माने गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ CGM कोर्ट लखनऊ मुकदमे की अर्जी दायर की गई है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रवि कुमार गुप्ता ने जावेद अख्तर के खिलाफ दायर की गई मुकदमे की उस अर्जी पर सुनवाई के लिए 16 सितंबर की तारीख मुक़र्रर की है.

दरअसल, ये मामला राजधानी लखनऊ की CGM कोर्ट का है. जहां शुक्रवार को यह वकील प्रमोद पांडेय ने यह अर्जी दाखिल की है. उन्होंने अपनी अर्जी में जावेद अख्तर पर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) की तुलना आतंकी संगठन तालिबान से करने का कथित आरोप लगाया है. इसके साथ ही जावेद अख्तर के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश देने की मांग की है. वहीं, वादी का कहना है कि RSS एक देश भक्त संगठन है. वहीं, वादी खुद भी इसका सदस्य है. इस संगठन की तुलना आतंकी संगठन तालिबान से करना अपराध की श्रेणी में आता है. क्योंकि तालिबान आतंकवाद का सबूत है. इस दौरान कई अखबारों में में प्रकाशित जावेद अख्तर की इस टिप्पणी से उसकी आस्था को ठेस पहुंची है.

बता दें कि एक न्यूज पोर्टल को दिए गए साक्षात्कार में जावेद अख्तर ने कहा था कि तालिबान बर्बर हैं, उनकी हरकतें निंदनीय हैं। लेकिन RSS, VHP और बजरंग दल का समर्थन करने वाले सभी एक जैसे हैं। जावेद अख्तर ने कथित तौर पर यह भी कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है, जनसंख्या भी बहुत हद तक धर्मनिरपेक्ष है, किन्तु कुछ ऐसे भी हैं जो RSS और VHP जैसे संगठनों का समर्थन करते हैं और नाजियों के समान विचारधारा रखते हैं।

तालिबान से हाथ मिलाने वाले देशों को लेकर जावेद अख्तर ने कही ये बड़ी बात

रिलीज होते ही विवादों में घिरी कंगना रनौत की ‘Thalaivii’

'आपके गाने सुनने से अच्छा जहर खा लूं', टोनी कक्कड़ का गाना सुनकर बोला यूजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -