इस मंदिर में होती है हर कामना पूरी, बाद बदले में चढ़ाना होगी ये चीज़

भारत में कई मंदिर हैं और उन मंदिरों की अपनी विभिन्न विशेषताएँ और चमत्कार के लिए वे जाने जाते हैं. कई मंदिरों के बारे में आपने सुना होगा और उसी में एक मंदिर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. वैसे सभी मंदिरों में अपने अलग तौर-तरीके होते हैं. उन मंदिरों में रीती के अनुसार कुछ न कुछ चढ़ाया जाता है. लेकिन आज हम आपको जिस मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं वहां पर ऐसी चीज़ अर्पित की जाती है जिसे जानकर आप हैरान रह जायेंगे. 

आमतौर पर मंदिरों में भगवान को प्रसाद चढ़ाया जाता हैं, लेकिन इस मंदिर में भगवान को घड़ियां चढ़ाई जाती हैं. हम जिस मंदिर के विषय में बात कर रहे हैं वह मंदिर उत्तर प्रदेश के जौनपुर के पास एक गांव में स्थित है और इस मंदिर का नाम ब्रह्मा बाबा का मंदिर है आप इस बात को जानकर अवश्य आश्चर्यचकित रह जाएंगे कि इस मंदिर में जो भक्त हैं वह भगवान को चढ़ावे के रूप में घड़ियां चढ़ाते हैं. आपको बता दें, यहां हर वर्ष सैकड़ों व्यक्ति आते हैं और जब उनकी इच्छाएं पूरी हो जाती है तो उसके बाद भगवान को घड़ियां चढ़ाते हैं. इस गांव के लोग और अन्य भक्त पिछले 30 वर्षों से इस अनुष्ठान का पालन कर रहे हैं.

इसका एक किस्सा भी है, एक आदमी एक ड्राइवर बनना चाहता था और ड्राइविंग सीखने के लिए भगवान से उसने पूछा, जब वह आदमी ड्राइव करना शुरू कर दिया तो उसने भगवान को धन्यवाद देने के लिए उनके पास एक घड़ी चढ़ा दी थी और तभी से यहां पर घड़ियां चढ़ाने की एक परंपरा बन गई थी. लेकिन यहां से कोई भी घडी चुराकर नहीं ले जाता. 

ये है एडल्ट बेबी, जो 23 साल की उम्र में भी पहनती है डायपर

नौकरी छोड़ ये लड़का बन गया ‘डिजिटल भिखारी', महीने के कमाता है लाखों रूपए

यहां पानी नहीं बल्कि क्रूड ऑयल में नहाते हैं लोग, वजह हैरान कर देगी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -