5 वर्षों तक मंत्री पद भोगा, स्वामी मौर्य को पहले क्यों नहीं दिखी भाजपा की खामी ?
5 वर्षों तक मंत्री पद भोगा, स्वामी मौर्य को पहले क्यों नहीं दिखी भाजपा की खामी ?
Share:

लखनऊ: स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा से तो इस्तीफा दे दिया है, हालांकि वह अभी समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल नहीं हुए हैं. मौर्य किस पार्टी का दामन थामेंगे, इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा है कि इस पर सस्पेंस बना रहना चाहिए. मीडिया से बातचीत करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि 14 जनवरी को वह आखिरी धमाका करेंगे जो बीजेपी सरकार के ताबूत में अंतिम कील की तरह होगा.

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को योगी कैबिनेट से इस्तीफा देते हुए भाजपा छोड़ दी थी. इसके साथ ही पार्टी के चार अन्य विधायकों ने भी भाजपा से किनारा कर लिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम कहां जा रहे हैं, इस पर सस्पेंस बरकरार रहना चाहिए. 14 जनवरी को वह घड़ी आएगी जब आखिरी धमाका होगा. जो भी फैसला होगा वो भाजपा सरकार के ताबूत में आखिरी कील की तरह होगा. बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्विटर पर स्वामी प्रसाद मौर्य संग पोस्ट की थी. इससे जुड़े सवाल पर मौर्य ने कहा कि यदि किसी ने ट्वीट कर मेरा धन्यवाद किया है, तो मैं धन्यवाद करता हूं. मगर मुझे कहां जाना है यह फैसला मैं कार्यकर्ताओं से मिलकर लूंगा. अंतिम फैसला कल शाम तक आ जाएगा, जिसको मैं 14 जनवरी को सुना दूंगा.  भाजपा छोड़ने के सवाल पर मौर्य ने कहा कि सियासत में कोई घरेलू विवाद नहीं होता और ना ही 1 दिन में गुस्सा आता है. बीते 5 वर्षों में जो जनविरोधी नीतियां रही हैं, उसका प्रतिकार मैंने कैबिनेट में भी किया, साथ ही साथ हम उचित प्लेटफार्म पर भी अपनी बात रखते रहे. निरंतर 5 वर्षों तक इन लोगों ने जन विरोधी नीतियों को रोकने के लिए कोई उपाय नहीं किया.

हालांकि, मौर्य ने ये नहीं बताया कि उन्होंने योगी सरकार की कौनसी जन विरोधी नीति का विरोध करते हुए पार्टी छोड़ी है. वहीं, सियासी जानकारों का कहना है कि भाजपा पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि कई मौजूदा विधायकों के पत्ते कटेंगे, ताकि नए कार्यकर्ताओं को मौका दिया जा सके. इसलिए कुछ लोग टिकट की आस में दूसरी पार्टियों में जा रहे हैं. मौर्य ने भी 5 वर्षों तक मंत्री पद भोगा और सरकार विरोधी कोई बयान नहीं दिया, लेकिन जब दिखा कि टिकट कटने वाला है तो स्वामी ने पाला बदलकर अपनी सरकार को घेरना शुरू कर दिया.    

बिक्रम मजीठिया को हाई कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत, सिद्धू और चन्नी को बड़ा झटका

पंजाब की दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे चरणजीत चन्नी, हार का डर या कोई और प्लान ?

'प्रचार कांग्रेस का, तस्वीरें भाजपा की..', सोशल मीडिया पर फिर बना पार्टी का 'मजाक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -