सरसों के खेत में चल रही थी अफीम की खेती, STF ने किया गिरफ्तार

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में अफीम की खेती करने का मामला सामने आया है. STF यूनिट ने प्रयागराज के सोंराव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव मलाक पयागी से एक शख्स को इस मामले में गिरफ्तार किया है. शख्स का नाम मान सिंह पटेल है. मान सिंह पटेल पर इल्जाम है कि वह सरसों की फसल के बीच चोरी-छिपे अफीम की खेती भी कर रहा था. 

STF प्रयागराज यूनिट के एडिशनल SP नीरज पांडे के अनुसार, कुछ दिनों से प्रयागराज के सोरांव थाना क्षेत्र में अवैध रूप से अफीम की खेती की सूचना मिल रही थी. STF की एक टीम ने मलाक पयागी गांव में मान सिंह पटेल के खेत पर रेड मारी तो लगभग 4200 वर्ग फीट जमीन पर अफीम की फसल मिली. खेत को दूर से देखने पर लगता था कि इसमें सरसों ऊगा हुआ है, किन्तु यह लोगों को भ्रम में रखने के लिए मान सिंह पटेल की चाल थी.

अफीम की गैरकानूनी खेती की पुष्टि होते ही STF ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को इसकी सूचना दी. NCB ने अफीम की फसल को खेत में ही नष्ट करवा दिया और STF ने मान सिंह पटेल को अरेस्ट कर लिया. STF प्रयागराज यूनिट के एडिशनल एसपी नीरज पांडे ने बताया कि उत्तर प्रदेश में दो से ज्यादा पौधे लगाना दंडनीय अपराध है. केवल चार जिलों बाराबंकी, गाजीपुर, बरेली और बदायूं में अफीम की खेती के लिए लाइसेंस जारी किए गए हैं.

Yes Bank मामले में बड़ी कार्रवाई, सीबीआई ने 13 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस

दुष्कर्म होने के 15 दिन बाद पीड़िता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

पटना के पॉश इलाके में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने किया भंडाफोड़

Most Popular

- Sponsored Advert -