अवैध खनन रोकने गए वनकर्मी को माफियाओं ने लाठी-डंडों ने पीटा, मौत

Mar 17 2019 06:41 PM
अवैध खनन रोकने गए वनकर्मी को माफियाओं ने लाठी-डंडों ने पीटा, मौत

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के रायपुर थाना इलाके के पड़री वन क्षेत्र में अवैघ खनन की शिकायत मिलने पर उसे रोकने गए वन रक्षक को खनन माफियाओं ने पीट-पीटकर मार डाला है। खनन माफियाओं ने वन कर्मियों के वाहनों में भी तोड़-फोड़ की है। अन्य वनकर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई। खनन माफियाओं के जाने के बाद वनकर्मी, घायल वन रक्षक को अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया।

VIDEO: क्या आप चाहते हैं हरा और भगवा एक हो जाए, इनेलो ने किया गठबंधन का इशारा

थाना रायपुर इलाके के पड़री में शुक्रवार की रात नौ बजे वन क्षेत्राधिकारी मांची को मोबाइल द्वारा सूचना मिली कि ग्राम पड़री वन क्षेत्र से कुछ अज्ञात लोगों द्वारा जंगल से ट्रैक्टर पर पत्थर लाद कर ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर वन क्षेत्राधिकारी अपने रेंज स्टाफ के साथ बगैर पुलिस को सूचित किए सरकारी वाहन से पड़री जंगल जा पहुंचे, जहां ट्रैक्टर पर पत्थर लाद रहे लोगों द्वारा वन क्षेत्राधिकारी की गाड़ी को आते देख ट्रैक्टर चालक भागने लगा, लेकिन पीछा कर उसे पकड़ लिया गया।

मोदी बायोपिक पर लग सकता है बैन, जानिए क्या है कारण

वन रक्षक मोहन राम ट्रैक्टर पर बैठ कर गिरफ्तार किए गए आदमी को वन रेंज कार्यालय मांची ला रहे थे। रास्ते में रतुआं ग्राम के निकट तीन बइक सवार अज्ञात बदमाशों ने ट्रैक्टर रोककर वन रक्षक मोहन राम पर जानलेवा हमला किया और लाठी-डंडे से पीट-पीट कर उन्हें घायल कर दिया, जिससे उनके सिर पर गम्भीर चोटें आई। हमला होने पर वन कर्मी भाग गए। हमलावरों ने वन विभाग के सरकारी वाहन में भी तोड़-फोड़ की। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक रायपुर ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायल वनरक्षक को उपचार के लिए अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

खबरें और भी:-

National Institute of Water Leprosy Agra में वैकेंसी, वेतन 1 लाख 25 हजार रु

बिना ATM के भी निकाल सकेंगे नकदी, SBI ने शुरू की ये सुविधा...

सात माह के उच्च स्तर पर पहुंचा, देश का विदेशी मुद्रा भंडार